Monday, July 8, 2024
HomeTrendingIAS से इस्तीफा देने वाले अभिषेक सिंह फिर करना चाहते हैं नौकरी,...

IAS से इस्तीफा देने वाले अभिषेक सिंह फिर करना चाहते हैं नौकरी, सरकार से मिला ये जवाब!

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), IAS Abhishek Singh: उत्तर प्रदेश के आईएएस अभिषेक सिंह ने सांसद बनने के लिए इस्तीफा दे दिया था। लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी। अब अभिषेक अपनी नौकरी फिर से शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए अभिषेक ने राज्य सरकार को आवेदन लिखा था। लेकिन योगी सरकार ने आवेदन को खारिज कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक केंद्र की ओर से भेजे गए आवेदन पर राज्य सरकार सहमत नहीं हुई। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने भी उनकी सेवा में वापसी को खारिज करते हुए केंद्र सरकार को अपनी संस्तुति भेज दी है।

Also Read- Noida International Airport को एशिया-प्रशांत ट्रांजिट हब के रूप में विकसित करने की तैयारी, यूपी सरकार ने किया अनावरण

लोकसभा चुनाव से पहले स्वीकार हुआ था इस्तीफा

अभिषेक सिंह को लंबी अनुपस्थिति के कारण फरवरी 2023 से निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने अक्टूबर में इस्तीफा दे दिया। मार्च 2024 में इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया। अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अधिकारी हैं। पिता कृपाशंकर सिंह उत्तर प्रदेश में आईपीएस थे। अब वे सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अभिषेक वर्ष 2015 में प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गए थे। पांच साल बाद वापस आने पर उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया। वहां, जब कार के सामने सेलिब्रिटी अंदाज में उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो चुनाव आयोग ने उन्हें 18 नवंबर 2022 को पर्यवेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था ।

जानिए कौन है अभिषेक कुमार

आपको बता दें कि अभिषेक 2010 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के पति हैं। फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी के साथ एलबम बनाकर वह चर्चा में आए थे। बताया जा रहा जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा था। लेकिन भाजपा ने यहां से कृपाशंकर सिंह को मैदान में उतारा। यहां से सपा के बाबू सिंह कुशवाहा ने जीत हासिल की है।

Also Read- UP News: ले सकेंगे शादी अनुदान योजना का लाभ, ज्यादा परिवारों को मिलेगा फायदा, जानिए कैसे

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular