Sunday, July 7, 2024
HomeअपराधUdham Singh Nagar News: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल...

Udham Singh Nagar News: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सजा, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Udham Singh Nagar News: पॉक्सो न्यायाधीश अश्वनी गौड़ ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म के दोषी को 20 साल का कठोर कारावास और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

विशेष लोक अभियोजक विकास गुप्ता ने बताया कि 8 मार्च 2022 को एक व्यक्ति ने रुद्रपुर में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी 14 वर्षीय बेटी को जिला बरेली, यूपी के ग्राम देवरनियां निवासी बसंत कुमार बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। घर वापस आने पर बेटी ने रोते हुए बसंत पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया।

परीक्षण कराने पर दुष्कर्म की पुष्टि 

परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके बाद मामले की जांच की गई। लंबी कवायद के बाद आरोपी को शिवनगर तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं जिला अस्पताल में पीड़िता का परीक्षण कराने पर दुष्कर्म की पुष्टि हुई। जांच में युवक का डीएनए भी मैच हो गया था।

20 साल का कठोर कारावास के साथ 20 हजार रुपये का जुर्माना

एडीजीसी विकास गुप्ता ने कोर्ट के सामने 6 गवाह पेश किए। दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोप सिद्ध हो गया। पॉक्सो न्यायाधीश अश्वनी गौड़ ने बसंत कुमार को धारा 5/6 पॉक्सो एक्ट में 20 वर्ष के कठोर कारावास और 10 हजार रुपये जुर्माना के साथ धारा 363 व 366 में 3-3 वर्ष के कठोर कारावास और 5-5 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माने की राशि में से आधी धनराशि पीड़िता को दी जाएगी।

Read more: Dengue In Uttarakhand: उत्तराखंड में डेंगू का कहर बरकरार, प्रदेश में अब तक कुल 1663 मामले

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular