Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh News : शॉर्ट सर्किट के चलते निजी अस्पताल में लगी भीषण...

Aligarh News : शॉर्ट सर्किट के चलते निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद,आग पर पाया काबू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Aligarh News : दरअसल यह घटना अलीगढ़ के थाना बन्ना देवी इलाके के रघुवीर पुरी क्षेत्र स्थित SN निजी हॉस्पिटल की है। जहां सोमवार की देर रात शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई। घटना की जानकारी दमकल विभाग और क्षेत्रीय पुलिस को दी गई।

आनन फानन में दमकल विभाग की टीम व क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंच गई, और आग बुझाने का रेस्क्यू ऑपरेशन चालू कर दिया गया। वही कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पर लिया गया ।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

वही जानकारी देते हुए प्रत्यक्षदर्शी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि वह एक होटल पर ड्यूटी करता है और देर रात ड्यूटी खत्म करके अपने घर जा रहा था। तभी रघुवीर पुरी क्षेत्र में स्थित एसएन हॉस्पिटल की खिड़कियों से धुआं निकलता देखा, जिसके उपरांत वह वहीं रुक गया और इसकी जानकारी तत्काल उसके द्वारा इलाका पुलिस को दी गई।

वहीं पूरे मामले में जानकारी देते हुए FSO संजीव कुमार सिंह ने बताया की यहाँ एक SN हॉस्पिटल है। जिसके ग्राउंड फ्लोर पर हॉस्पिटल चलता है और पहले और दूसरे फ्लोर पर डॉक्टर के परिवार के लोग रहते हैं,फर्स्ट फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी।

9 लोगो को सकुशल बाहर निकाला गया

जिसका धुंआ सेकेंड फ्लोर पर पहुँच गया था जहाँ परिवार के लोग सो रहे थे,जिसके उपरांत फायर सर्विस ने तुरंत लेंडर लगा कर परिवार के 9 लोगो को सकुशल बाहर निकाल लिया था, और जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया, FSO ने बताया कि दमकल विभाग के तीन गाड़िया आग पर काबू पाने के लिए लगी थी,वही ग्राउंड फ्लोर पर जहां हॉस्पिटल चलता है। वहां सिर्फ एक मरीज भर्ती था जो की सही सलामत है। क्योंकि ग्राउंड फ्लोर तक आग नहीं पहुंच पाई थी।

ये भी पढ़ें – 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular