Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal Arrested: मौलाना मुफ्ती का बड़ा बयान, बोले- 'इस्लाम में शराब...

Arvind Kejriwal Arrested: मौलाना मुफ्ती का बड़ा बयान, बोले- ‘इस्लाम में शराब हराम, …दूर…’

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Arresting: दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब अलग-अलग राज्यों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ईडी की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

शराब घोटाले में शामिल है केजरीवाल

मौलाना मुफ़्ती शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में शामिल होने के कारण गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से कहा कि अगर कोई भी मुस्लिम इसका विरोध करेगा तो यह नाजायज होगा।

मौलाना मुफ्ती ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद उनके समर्थन में मुस्लिम भी टोपी पहनकर दिल्ली और कुछ अन्य जगहों पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने इन सभी मुसलमानों से ऐसे विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा न लेकर ऐसे कार्यक्रमों से दूर रहने की अपील की।

प्रदर्शनों से दूर रहने की अपील की

शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने यह भी कहा कि इस्लाम धर्म में शराब को हराम और नाजायज करार दिया गया है। इस्लाम के अनुयायियों को शराब पीने, खरीदने-बेचने और हर तरह से इसका इस्तेमाल करने की सख्त मनाही है। अगर वह सीएम केजरीवाल के समर्थन में धरना-प्रदर्शन में भागीदार बनते हैं तो उन्हें नाजायज गतिविधियों को बढ़ावा देने वाला माना जाएगा। मौलाना मुफ्ती ने यह भी कहा कि इसमें शामिल होने वाला मुसलमान शरीयत की नजर में अपराधी और पापी होगा। इसलिए मुसलमानों से अपील है कि वे ऐसे विरोध प्रदर्शनों से दूर रहें।

रमजान का पवित्र महीना चल रहा

मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती ने भी कहा कि रमजान का पवित्र महीना चल रहा है। यह महीना खुदा की इबादत का है। इस माह को ईश्वर का अपना माह कहा गया है। इसलिए इस महीने में खुदा की इबादत करने वाले को दोगुना सवाब मिलता है। इसलिए खुद को विरोध प्रदर्शन से दूर रखें और भगवान की आराधना करते रहें। इस तरह के विरोध स्वार्थपूर्ण और राजनीतिक हैं।’ इससे मुस्लिम समाज का कोई भला नहीं होगा। भगवान की आराधना करते रहें और अपने परिवार का पूरा ख्याल रखें।

ये भी पढ़े: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular