Saturday, July 6, 2024
Homeराष्ट्रीयArvind Kejriwal's House Attacked: हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से एक हफ्ते...

Arvind Kejriwal’s House Attacked: हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से एक हफ्ते के अंदर माँगा जवाब

- Advertisement -

Arvind Kejriwal’s House Attacked: हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से एक हफ्ते के अंदर माँगा जवाब

Arvind Kejriwal’s House Attacked: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हुए हमले पर हाईकोर्ट ने कड़ा संज्ञान लिया है। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को एक सप्ताह के भीतर सीलबंद लिफाफे में जवाब दाखिल करने को कहा है. ज्ञात हो कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने हाल ही में मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना दिया था और उसमें तोड़फोड़ की थी.

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। अब कोर्ट ने पुलिस से पूरी घटना के सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखने को भी कहा है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी और न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने यह आदेश तब पारित किया जब यह कहा गया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की है और इसने मामले का संज्ञान लेते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने दायर की याचिका Arvind Kejriwal’s House Attacked

आम आदमी पार्टी के संयोजक के घर पर हुए हमले के खिलाफ आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। अदालत उस मामले की सुनवाई कर रही थी, जिस दौरान मुख्यमंत्री आवास पर हुए हमले की जांच के लिए एक एसआईटी गठित करने की मांग करते हुए एक आदेश पारित किया गया था। हालांकि, अदालत ने फैसला सुनाया कि मुद्दा एसआईटी के गठन का नहीं था। यह एक संवैधानिक पद धारण करने वाले व्यक्ति का है, इसलिए घटना के बारे में हर विवरण जानना चाहिए।

पंजाब के सीएम ने की निंदा Arvind Kejriwal’s House Attacked

भगवंत मान ने अपने ट्वीट में कहा कि अब साफ हो गया है कि बीजेपी को सिर्फ आप और अरविंद केजरीवाल से डर है. इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि बीजेपी के गुंडों ने दिल्ली सरकार के अब तक के सबसे बड़े बहुमत से चुने गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर में सेंध लगाई, उन्हें रोकने की बजाय बीजेपी पुलिस ने एस्कॉर्ट किया. उसे घर।

आम आदमी पार्टी पंजाब के सह प्रभारी और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने ऐसी घटिया राजनीति का सहारा लिया है. राघव चड्ढा ने अपने ट्वीट में लिखा कि भाजपा के गुंडों द्वारा माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हमला बेहद निंदनीय है, पुलिस की मौजूदगी में इन गुंडों ने हार के गुस्से में बैरिकेड्स तोड़ दिए।

Arvind Kejriwal’s House Attacked

Also Read :  Pariksha Pe Charcha 2022 Live Video: पीएम से लाखों छात्र, अभिभावक व अध्यापक जुड़े हैं आनलाइन

Also Read :  IIFA Awards : आईफा ने अबू धाबी में 22वें संस्करण के लिए 12 लोकप्रिय श्रेणी के नामांकन की घोषणा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular