Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya: ट्रस्ट के निमंत्रण पर निर्माणाधीन राम मंदिर पहुंचे संत, रामलला के...

Ayodhya: ट्रस्ट के निमंत्रण पर निर्माणाधीन राम मंदिर पहुंचे संत, रामलला के स्तंभों को देखने के बाद कहीं ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Saint Reached Ram Temple Under Construction: खबर अयोध्या से है भगवान राम लाल का भव्य मंदिर बनकर तैयार है। मंदिर के प्रतिष्ठा से पहले प्रधान नगरी के 300 से अधिक साधु संतों को आज भगवान राम लला के मंदिर निर्माण की प्रगति को दिखाने के लिए राम जन्मभूमि परिसर में आमंत्रित किया गया था। भगवान राम लाल का मंदिर बनकर तैयार है।

जनवरी में प्रतिष्ठा होनी है और प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर आंदोलन से जुड़े हुए प्रमुख मठ मंदिरों के साथ अयोध्या के सभी मठ मंदिरों के संत महंतों को बुलाकर मंदिर निर्माण को करीब से दिखाया गया। भगवान के मंदिर निर्माण को देखकर अयोध्या के संत समाज अभिभूत दिखे और संतो ने कहा कि भारत का ही नहीं विश्व का सबसे अच्छा खूबसूरत और दिव्य रामलला का मदिर बन कर तैयार है।

पीएम और सीएम योगी की तारीफ में डॉ रामविलास दास ने क्या कहा

राम मंदिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले डॉ रामविलास दास वेदांती ने कहा कि रामलला का मंदिर भव्य और दिव्या बनकर तैयार है। जिसकी परिकल्पना राम भक्तों में नहीं की थी उसे कल्पना को सरकार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करके दिखाया है। वेदांती ने कहा कि मीनाक्षी देवी मंदिर जो भारत का सबसे खूबसूरत मंदिर था। रामलला के स्तंभों को देखने के बाद यह लगा कि मीनाक्षी देवी का मंदिर भी रामलला के मंदिर के आगे फीका है।

विश्व का सबसे अद्भुत और खूबसूरत मंदिर

राम मंदिर के रूप में विश्व का सबसे अद्भुत और खूबसूरत मंदिर राम भक्तों को अयोध्या में देखने को मिलेगा। वेदांती ने कहा कि आगामी 2024 के चुनाव में भाजपा अपनी सरकार 400 के पार सीटों को बीच जीत करके बनाएगी। डॉ रामविलास दास वेदांती नगर की 22 जनवरी 2024 को जब भगवान राम लाल भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। उसके बाद इस देश में समान आचार संहिता भी लागू हो जाएगी। जनसंख्या नियंत्रण कानून भी लागू होगा सामाजिक समरस्ता मैं सबको मिलकर एक अद्भुत दृश्य प्रस्तुत हुआ है।

22 जनवरी को रामलाल मंदिर में होंगे विराजमान

रामलला देवस्थान के महंत जगतगुरु राघवाचार्य ने कहा कि रामलला का मंदिर जाकर ले रहा है। पूर्णता की ओर अग्रसर है। 22 जनवरी को रामलाल अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। जिसको लेकर संतों में उल्लास और प्रसन्नता है। जगतगुरु ने कहा कि अयोध्या का एक कलंक जो मिट गया और वैभव अब सारे विश्व में प्रतिष्ठित हो रहा है। इसके लिए समस्त विश्व में बैठे राम भक्तों को बधाई के साथ मंगल कामना करते हैं।

मंदिर निर्माण देखकर संत समाज आनंदित

दशरथ गद्दी बड़ा स्थान के महंत ने कहा कि भगवान श्री राम का भव्य दिव्य मंदिर बन रहा है। जो संसार के लिए एक आदर्श होगा। पूरे विश्व के राम भक्त लड़ाई थे कि कब रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हो और कब उनका दर्शन हो मंदिर निर्माण देखकर संत समाज आनंदित हुए बहुत ही दिव्या मंदिर बन रहा है।

ALSO READ: 

Up Politics: उत्तर प्रदेश में कृषि कुंभ 2.0 को वैश्विक समारोह बनाने के लिए तैयारियां तेज, सीएम योगी ने दिए आदेश 

Deoria Murder Case: देवरिया में महिला की बेरहमी से हत्या, तीन टुकड़ों में काट कर फेका शव, इलाके में मचा हड़कंप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular