Friday, February 23, 2024
HomeBusinessअयोध्या को मिलेगा लक्जरी 5 सितारा होटल, EaseMyTrip ने की घोषणा

अयोध्या को मिलेगा लक्जरी 5 सितारा होटल, EaseMyTrip ने की घोषणा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), EaseMyTrip : रामलला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद, इस साल अयोध्या के पर्यटन में 10 गुना वृद्धि की उम्मीद जताई जा रही है। इसके चलते अयोध्या में लगातार सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में राम मंदिर के पास एक फाइव स्टार होटल खुलने जा रहा है। इसके साथ ही होटल शुरू करने जा रही कंपनी के शेयरों में भी भारी उछाल आया है।

राम मंदिर के एक KM पर बनेगा लक्जरी होटल

उत्तर प्रदेश के अयोध्या धाम में राम मंदिर और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से भक्तों की संख्या में इजाफा हुआ है। राम मंदिर के अभिषेक से पहले यहां जितने पर्यटक आते थे, उसकी तुलना में तीर्थयात्रियों की संख्या लगभग 10 गुना बढ़ गई है। इससे व्यापार विकास में भी तेजी आई है। EaseMyTrip कंपनी अयोध्या में राम मंदिर के पास एक फाइव स्टार होटल बना रही है। इज़ माई ट्रिप के संस्थापक रिकांत पिट्टी ने कहा कि उनका पांच सितारा होटल राम मंदिर से एक किमी से भी कम दूरी पर होगा।

जीवन हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के इस फाइव स्टार होटल को बनाने में 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सरयू नदी के तट पर स्थित इस मंदिर में अब हर जगह बाहर से तीर्थयात्री आते हैं। वे यहां मंदिर के दर्शन के साथ-साथ कुछ भी खरीदने के लिए आते हैं। इससे स्थानीय व्यवसायों को बहुत बड़ा समर्थन मिला है।

EaseMyTrip के शेयरों में 5 फीसदी का उछाल आया

अयोध्या में लग्जरी होटल की घोषणा के बाद EaseMyTrip के शेयरों में 5 फीसदी का उछाल आया, लेकिन फिर गिर गए। आज बीएसई पर शेयर 5.56 फीसदी की तेजी के साथ 5.56 रुपये पर पहुंच गया। कंपनी के ऑनलाइन ट्रैवल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म ईज़ी ट्रिप प्लानर्स (EaseMyTrip) ने अयोध्या में एक नया होटल शुरू करने और इसके लिए 100 करोड़ रुपये के निवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। रामलला के अभिषेक के साथ ही आम श्रद्धालुओं के साथ-साथ मशहूर हस्तियों और वीवीआईपी का भी अयोध्या आना बढ़ गया है। तो माना जा रहा है कि अयोध्या में एक फाइव स्टार होटल उनके लिए काफी डिमांड में रहेगा। जल्द ही वहां 5 स्टार होटलों का निर्माण शुरू किया जाएगा।

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद 15 दिनों के भीतर लगभग 24 लाख लोग इस मंदिर के दर्शन कर चुके हैं। इससे अयोध्या के आसपास के क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर निवेश हुआ है, नए होटल और व्यावसायिक भवन बनाए गए हैं। हाल ही में अयोध्या के राम मंदिर में कितना दान मिल रहा है इसका आंकड़ा सामने आया जो बेहद दिलचस्प है। राम मंदिर के अभिषेक के बाद महज 15 दिनों में 13 करोड़ रुपये का दान मिल चुका है और दान पेटी में हर दिन भीड़ लग रही है।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular