Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBaba Vishwanath: मार्च 2024 में चढ़ा बाबा पर रिकॉर्ड तोड़ चढ़ावा, भक्तों...

Baba Vishwanath: मार्च 2024 में चढ़ा बाबा पर रिकॉर्ड तोड़ चढ़ावा, भक्तों ने दान किए इतने करोड़

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Baba Vishwanath: बाबा विश्वनाथ धाम में भोलेनाथ के भक्तों ने मार्च में सबसे ज्यादा चढ़ाया है। यहां मार्च महीने में सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं के आने का रिकॉर्ड बना। वहीं, मार्च में ही बाबा विश्वनाथ की आय में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। इस साल मार्च में बाबा को 11.14 करोड़ रुपये का चढ़ावा चढ़ा है। पिछले साल जुलाई में यानी सावन से भी ये कमाई तीन लाख से ज्यादा थी।

क्या कहते है पिछले रिकोर्ड

मंदिर प्रशासन के मुताबिक, इस साल मार्च में हुंडी में 3.69 करोड़ रुपये का चढ़ावा मिला। जबकि पिछले साल 2.81 करोड़ का चढ़ावा चढ़ा था। वहीं, जुलाई 2023 में हुंडी में 2.08 करोड़ रुपये चढ़े थे। इस साल मार्च में बैंकों और ऑनलाइन के जरिए 7.13 करोड़ रुपये मिले।

बता दे कि पिछले साल ये आंकड़ा 3.90 करोड़ था। मार्च में अन्य संसाधनों से आय 31.39 लाख रुपये थी। जबकि मार्च 2023 में अन्य संसाधनों से 59.66 लाख रुपये चढ़ा था। वहीं, जुलाई 2023 में मंदिर को अन्य संसाधनों से 81.99 लाख रुपये की आय प्राप्त हुई।

ALSO READ: Nainital News: लीसा फैक्ट्री में लगी भीषण आग! लाखों का समान जलकर राख 

बाबा विश्वनाथ धाम में अग्नि सुरक्षा की होगी व्यवस्था रिपोर्ट

वहीं, हाल ही में उज्जैन महाकाल मंदिर में आग लगने से 12 लोग झुलस गए थे। ये 9 गंभीर स्तर पर थे। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग की टीम ने मंगलवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का निरीक्षण किया।

फायर ब्रिगेड के मुख्य कार्मिक अधिकारी आनंद सिंह राजपूत के कार्मिक द्वितीय अधिकारी ऋषभ दुबे के अनुसार लीडिंग फायरमैन अरुण कुमार यादव ने विभिन्न कार्मिकों की कार्मिक व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। टीम ने अग्निशमन व्यवस्था के साथ-साथ वास्तु व्यवस्था की भी जानकारी ली। निरीक्षण के बाद रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय नोएडा के अधिकारी को दी जाएगी।

ALSO READ: UP Lok Sabha Election 2024: CM का विपक्ष पर निशाना, बोले- बमबाजी नहीं, हर-हर बम-बम..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular