Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsBangladesh Election: पीएम मोदी ने दी शेख हसीना को बांग्लादेश के आम...

Bangladesh Election: पीएम मोदी ने दी शेख हसीना को बांग्लादेश के आम चुनाव में प्रचंड जीत की बधाई, जानें क्या कहा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Bangladesh Election: पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को बांग्लादेश के आम चुनाव में मिली प्रचंड जीत की बधाई दी है। बांग्लादेश के राष्ट्रीय चुनाव में शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग पार्टी ने एक बार फिर शानदार जीत दर्च की है। जिसके बाद शेख हसीना पांचवीं बार देश की प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर पोस्ट किया कि प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की और संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई दी। मैं सफल चुनाव के लिए बांग्लादेश के लोगों को भी बधाई देता हूं। हम बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की जीत दर्ज करने के बाद शेख हसीना ने पत्रकारों से बात करते हुए भारत को अपना सच्चा दोस्त बताया था। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश भारत बांग्लादेश का सबसे अच्छा और सच्चा दोस्त है. भारत ने 1971 और 1975 में हमारा समर्थन किया। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं कि भारत के साथ हमारे अद्भुत संबंध हैं।

बता दें कि 7 जनवरी रविवार को भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आम चुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसमें शेख हसीना के नेतृत्व वाली आवामी लीग पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। अवामी लीग ने 300 सीटों वाली संसद में 223 सीटों पर जीती है।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular