Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsBhadohi: फिर एक बाहुबली पर CM योगी का शिकंजा,113 करोड़ से ज्यादा...

Bhadohi: फिर एक बाहुबली पर CM योगी का शिकंजा,113 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), योगी सरकार एक बार फिर एक्शन में नजर आई है। इस बार जेल में बंद भदोही जिले के ज्ञानपुर विधानसभा से पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा की 113 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर दिया है। विजय मिश्रा की ये सभी सम्पतिया दिल्ली और प्रयागराज में थी। बता दे, भदोही डीएम के आदेश पर ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत किया गया है।

पुलिस ने दी जानकारी (Bhadohi)

इस मामले में पुलिस ने बताया कि पूर्व विधायक विजय मिश्र उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम के तहत जिले के गोपीगंज थाने में चिन्हित सफेदपोश माफिया एवं गैंग लीडर का आरोपी है।

उसने अपने गिरोह के माध्यम से आपराधिक गतिविधियों से अर्जित धन से अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर संपत्तियां खरीदी हैं। इन संपत्तियों में दिल्ली और प्रयागराज की तीन अचल संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत जिला मजिस्ट्रेट भदोही द्वारा जब्त करने का आदेश दिया गया था।

एक इमारत की कीमत 70 करोड़ रुपये

इसमें नई दिल्ली की कोपिया बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक इमारत, जिसकी अनुमानित कीमत 70 करोड़ रुपये है, को विजय मिश्रा ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर ले लिया था। इसके अलावा नई दिल्ली के आनंद लोक में आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक इमारत, जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ रुपये है, विजय मिश्रा के बेटे के नाम पर थी।

वहीं, प्रयागराज में तीन मंजिला इमारत, जिसमें साकेत हॉस्पिटल संचालित किया जा रहा था, उसकी अनुमानित कीमत 35 करोड़ रुपये से अधिक है और विजय मिश्रा ने इस संपत्ति को अपने नाम पर ले लिया था। उनके दामाद हरिशंकर मिश्र की।

27 मार्च को भदोही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय प्रशासन की मदद से इन तीनों संपत्तियों को कुर्क कर लिया। इससे पहले भी विजय मिश्रा की कई चल-अचल संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

पूर्व विधायक है विजय मिश्रा

गौरतलब है कि विजय मिश्रा भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा से लगातार तीन बार सपा से और चौथी बार निषाद पार्टी से विधायक चुने गए थे। विजय मिश्रा पर रेप, हत्या, संपत्ति हड़पने समेत कई अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मामले में एसपी भदोही मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि माफिया विजय मिश्रा और उसके गैंग के सदस्यों की अपराध से अर्जित संपत्तियों में से तीन अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जिलाधिकारी भदोही द्वारा 15 मार्च को पारित किया गया था, जिसके अनुपालन में कुर्की की कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़े: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular