Sunday, May 19, 2024
HomeEducationBoard Exam Postpone: वाह रे बोर्ड! परीक्षा का पेपर हुआ गायब, रद्द...

Board Exam Postpone: वाह रे बोर्ड! परीक्षा का पेपर हुआ गायब, रद्द करना पड़ा एग्जाम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Board Exam Postpone: इस समय पूरी दुनिया में बोर्ड का एग्जाम चल रहा है। कुछ बोर्ड की परीक्षाएं हो भी चुकी है। ऐसे में बोर्ड परीक्षा से जुडी तमाम खबरे सामने आती है। जो कम ही सुनने को मिलता है।

दरअसल, एक बड़े बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा के पेपर का पैकेट खो गया। अब बच्चे परीक्षा कैसे दें? बोर्ड ने जल्दबाजी में परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया। यह घटना सीआईएससीई बोर्ड के साथ घटी है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, आईएससी (12वीं कक्षा) मनोविज्ञान विषय का पेपर 27 मार्च को होना था। सब कुछ ठीक चल रहा था। इसी बीच बोर्ड को खबर मिली कि एक परीक्षा केंद्र पर मनोविज्ञान का पेपर खो गया है। जिसके कारण पेपर कम पड़ गया। इसके बाद बोर्ड ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया। बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर बताया कि! काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा आयोजित ISC यानी 12वीं मनोविज्ञान विषय की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। बोर्ड ने कहा कि एक सेंटर पर पेपर का पैकेट खो गया।

कब होंगी अगला एग्जाम

अब CISCE ISC Board की साइकोलॉजी विषय की परीक्षा का अलग 4 अप्रैल 2024 को दोपहर 2 बजे रखा गया है। पहले ये परीक्षा 27 मार्च को होनी थी। इस परीक्षा के पेपर का नया सेट जल्द ही विद्यालय के संयोजक को भेजा जाएगा। एक महीने में यह दूसरी बार है जब आईसीएसई ने परीक्षा रद्द/स्थगित की है। इससे पहले 26 फरवरी को, बोर्ड ने “अप्रत्याशित परिस्थितियों” का हवाला देते हुए कक्षा 12 रसायन विज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी थी।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular