Sunday, July 7, 2024
Homeराष्ट्रीयBudget Webinar of Health Ministry पीएम मोदी ने किया केंद्रीय बजट वेबिनार...

Budget Webinar of Health Ministry पीएम मोदी ने किया केंद्रीय बजट वेबिनार को संबोधित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Budget Webinar of Health Ministry: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में इस बार आम बजट में किए गए प्रावधानों को लेकर वेबिनार को संबोधित किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक भारत, एक स्वास्थ्य की सोच से काम कर रही है। उन्होंने कहा, हम देश में एक ऐसा स्वास्थ्य ढांचा बनाना चाहते हैं जहां लोगों को एक ही जगह हर सुविधा मिले। मोदी ने कहा, स्वास्थ्य के साथ ही वेलनेस पर भी हमारा है।

पीएम ने कहा, ‘कोरोना वैक्सीनेशन में कोविन जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से हमारी डिजिटल टेक्नोलॉजी का लोहा पूरी दुनिया ने माना है आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन, कंज्यूमर और हेल्थकेयर प्रोवाइडर के बीच एक आसान इंटरफेस उपलब्ध कराता है. इससे देश में उपचार पाना और देना, दोनों बहुत आसान हो जाएंगे हमारे लिए गर्व की बात है कि WHO भारत में अपना विश्व में अकेला ग्लोबल सेंटर ऑफ ट्रेडिशनल मेडिसिन शुरू करने जा रहा है.’

लोगों को जिला और ब्लाक लेवल पर गांवों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी (Budget Webinar of Health Ministry)

पीएम मोदी ने कहा, एक भारत, एक स्वास्थ्य की सोच के साथ लोगों को जिला और ब्लाक लेवल पर गांवों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा, प्राइवेट सेक्टर व उनके विकास और देखभाल के लिए सरकार अहम भूमिका निभाएगी। वेबिनार में पीएम स्वास्थ्य मंत्रालय के जाने माने वक्ताओं व विशेषज्ञों के साथ भी बात कर रहे हैं।

(Budget Webinar of Health Ministry)

Also Read : Weather Updates Today बारिश और बर्फबारी ने फिर बढ़ाई ठंड

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular