Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडChamoli: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने चमोली को दिया 565.43 लाख की...

Chamoli: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने चमोली को दिया 565.43 लाख की सौगात

- Advertisement -

Chamoli

इंडिया न्यूज, चमोली ( Uttarakhand): उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने गढ़वाल में पंचायतीराज एवं लोक निर्माण विभाग की 565.43 लाख की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। चमोली जिला मुख्यालय में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंत्री ने विकास योजनाओं का गुणवत्ता के साथ क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।

गोपेश्वर में बाईपास निर्माण कार्यो को जल्द करें शुरू
पर्यटन मंत्री ने शीतकालीन पर्यटन को बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि चारधाम यात्रा के अलावा जो भी हमारे धार्मिक एवं पर्यटन स्थल है, उनको विकसित किया जाए। ताकि शीतकाल में भी यहां पर्यटकों की आवजाही बनी रहे। सड़क निर्माणदायी संस्थाओं को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सड़कों पर पानी निकासी हेतु नालियों का निर्माण एवं सड़क किनारे झाड़ियों का कटान सुनिश्चित किया जाए। सड़कों को गढ्ढा मुक्त करें। गोपेश्वर में जाम की समस्या को दूर करने के लिए बाईपास निर्माण कार्यो को जल्द शुरू किया जाए। भविष्य के लिए गोपेश्वर एवं अन्य नगर कस्बों में रिंग रोड़ बनाने का प्रस्ताव तैयार करें।

कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित
उन्होंने पंचायतों की आय बढ़ाने पर भी जोर दिया। किसानों की आय बढ़ाने के लिए स्थानीय उत्पादों की ब्राडिंग, पैकेजिंग और मार्केटिंग करने के निर्देश दिए। वन क्षेत्रों में फलदार पौधे लगाने के लिए वन विभाग को विशेष अभियान चलाने को कहा। सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनमानस को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जिले में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति से कैबिनेट मंत्री को अवगत कराया। इस अवसर पर कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:  शक्तिमान घोड़े की मौत का मामला फिर पहुंचा हाईकोर्ट, मंत्री गणेश जोशी हैं हत्यारोपी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular