Wednesday, July 3, 2024
HomeमनोरंजनChampawat News: 8 दिन के बाद लोहाघाट में अल्ट्रासाउंड सेवा फिर से...

Champawat News: 8 दिन के बाद लोहाघाट में अल्ट्रासाउंड सेवा फिर से शुरू, मरीजों को मिली राहत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Ultrasound service resumed in Lohaghat) लोहाघाट में 28 दिन बाद फिर से अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू हो गई। 28 दिन पहले अल्ट्रासाउंड मशीन के मे आई खराबी के कारण लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय की रेडियोलॉजिस्ट डॉ सोनाली मल्होत्रा ने अल्ट्रासाउंड करने से मना कर दिया था।

खबर में खास:-

  • 28 दिन बाद फिर से अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू
  • 28 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किए गए
  • गर्भवती महिलाओं व मरीजों ने राहत की सांस ली

28 दिन बाद फिर से अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू

उप जिला चिकित्सालय लोहाघाट में 28 दिन बाद फिर से अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू हो गई। बता दें, शनिवार को बीस गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड किए गए। 28 दिन पहले अल्ट्रासाउंड मशीन के प्रॉब मे आई खराबी के कारण लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय की रेडियोलॉजिस्ट डॉ सोनाली मल्होत्रा ने अल्ट्रासाउंड करने से मना कर दिया था। तब से लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय की अल्ट्रासाउंड सेवा ठप पड़ी हुई थी। जिस कारण दूरदराज क्षेत्रों से आने वाली गर्भवती महिलाओं व मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था तथा मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था।

28 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किए गए

वहीं, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुनेद कमर ने बताया कि टेक्नीशियन की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व में प्रॉब का आर्डर दिया गया था। शनिवार सुबह अल्ट्रासाउंड मशीन का प्रॉब लोहाघाट पहुंचा। जिसे रेडियोलॉजिस्ट डॉ. सोनाली मल्होत्रा ने प्राब को मशीन में सेट कर कार्य शुरू किया। डॉ. सोनाली ने बताया कि अब लगातार वह अल्ट्रासाउंड करेंगी। आज उनके द्वारा 28 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किए गए मशीन ठीक काम कर रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व में मशीन में तस्वीर साफ न आने के कारण उन्होंने अल्ट्रासाउंड पर रोक लगाई थी। वही नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने इस बारे में सीएमओ डॉ. केके अग्रवाल, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुनैद और डॉ. सोनाली से वार्ता की तथा हर प्रकार की मदद देने का भरोसा दिलाया।

गर्भवती महिलाओं व मरीजों ने राहत की सांस ली

बता दें, अल्ट्रासाउंड सुविधा शुरू होने के बाद गर्भवती महिलाओं व मरीजों ने राहत की सांस ली। वहीं अल्ट्रासाउंड सेवा सुचारू कराने के लिए उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी राजू गरकोटी ,सभासद राज किशोर साह, दीपक साह व मरीजों के द्वारा अस्पताल परिसर में कई बार प्रदर्शन भी किया गया था। अल्ट्रासाउंड सेवा फिर से शुरू होने पर सभासद राजकिशोर साह,दीपक साह व स्थानीय लोगों ने खुशी जताते हुए सीएमओ चंपावत डॉक्टर के के अग्रवाल को धन्यवाद दिया।

Also Read: Laksar News: पुलिस ने छापेमारी में गोकशी में रंगे हाथों दबोची महिला, आरोपी पति फ़रार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular