Monday, July 8, 2024
HomeGovernment ActionChar Dham Yatra 2023: उत्तरखंड सरकार की चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के...

Char Dham Yatra 2023: उत्तरखंड सरकार की चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के लिए बड़ी पहल, घंटों लाइन में लगने से मिलेगी राहत

- Advertisement -

Char Dham Yatra 2023: उत्तरखंड में चार धाम यात्रा की शुरूआत होने वाली है। जिसके चलते श्रद्धालु काफी उत्साहित है। लेकिन उत्तरखंड में जोशीमठ की आपदा एक गंभीर समस्या है। जिसको मद्देनजर रखते हुए। उत्तरखंड सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए एक नहीं पहल की है। जिससे श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।

मुख्य सचिव ने दी ये जानकारी

सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए इस बार टोकन सिस्टम शुरू करने की तैयारी की है। जिसकी जानकारी मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने दी है। मुख्य सचिव एस.एस. संधू ने ये भी बताया है कि पिछले कुछ दिनों से जोशीमठ की स्थिति काफी स्टेबल है। फिर उन्होंने ये भी जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में सोमवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की जोशीमठ को लेकर एक बैठक हुई थी। जहां, सभी विशेषज्ञ जोशीमठ को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं।

श्रद्धालुओं के लिए सरकार की बड़ी पहल

मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने बताया कि चार धाम यात्रा में सभी चार धाम क्षेत्रों में इस बार सभी श्रद्धालुओं के लिए टोकन सिस्टम शुरू किया जा रहा है। जिससे श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। इस जरिए यात्रियों को बहुत घंटों तक लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। बता दे कि यात्रियों को टोकन देते वक्त हि बता दिया जाएगा कि वो कभी भी और किसी भी समय मंदिर में दर्शन कर सकते हैं। इससे यहां की व्यवस्थाएं भी बेहतर रहेगी और यात्रियों को कोई परेशानियां भी नहीं होंगी। बता दें कि इस बार चारधाम यात्रा की शुरुआत 22 अप्रैल से हो जाएगी। 22 अप्रैल को यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट खुलेंगे तो 27 अप्रैल को भगवान बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

ये भी पढें- Siddharth-Kiara Wedding: बॉलीवुड स्टार्स ने दी सिद्धार्थ-कियारा को बधाई, करण का प्यार भरा नोट भी आया सामने

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular