Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडChardham Yatra: केदारनाथ में बिगड़ा मौसम, 2 बजे के बाद से ही...

Chardham Yatra: केदारनाथ में बिगड़ा मौसम, 2 बजे के बाद से ही सोनप्रयाग से आगे नहीं भेजे गए यात्री

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Chardham Yatra: पहाड़ों व केदारनाथ में फिर एक बार मौसम खराब हो गया हैं। जिसको देखते हुए सोनप्रयाग से 2 बजे के बाद यात्रियों को धाम नहीं भेजा गया। इससे पहले कुल 13074 श्रद्धालुओं ने धाम की ओर प्रस्थान किया। जिसमें से ज्यादातर अब केदारपुरी पहुंच चुकें है। इसके साथ ही 6 हजार से ज्यादा यात्री फाटा, सीतापुर और सोनप्रयाग में रात्रि प्रवास के लिए रूके।

केदारनाथ के निचले इलाकों में बारिश

आज सुबह मौसम साफ था। जिसे देख श्रद्धालु धाम के लिए रवाना होने लगे थे। दिन चढ़ने के साथ ही तेज धूप के बीच धाम जाने के लिए श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर रहा। लेकिन 2 बजे से केदारनाथ के निचले इलाकों में बारिश होने के कारण सोनप्रयाग से यात्री धाम के लिए नहीं भेजे गए।

अब तक 12.35 लाख श्रद्धालु कर चुके दर्शन

विभाग के अनुसार बीते वर्ष एक माह के यात्रा काल में चारधामों में 13.32 लाख श्रद्वालुओं ने दर्शन किए थे। लेकिन  इस बार चारधाम यात्रा शुरू होते ही मौसम लगातार खराब रहा। जिसके चलते इस बार एक माह में 12.35 लाख श्रद्धालु दर्शन कर पाए हैं। गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ, बदरीनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी से श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

ALSO READ: Uttarakhand News: DJ को लेकर झगड़े के बाद युवक का शव बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular