Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडCm Dhami: मुख्यमंत्री का चंपावत दौरा, दुखद रेल दुर्घटना के कारण रोड...

Cm Dhami: मुख्यमंत्री का चंपावत दौरा, दुखद रेल दुर्घटना के कारण रोड शो व अन्य कार्यक्रमों के आयोजन को किया निरस्त, पढ़ें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Cm Dhami: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने चंपावत विधायक के तौर पर एक वर्ष पूर्ण होने पर अपने भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन अपनी विधानसभा चंपावत पहुंचे। जहा सर्किट हाउस हेलीपैड मे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना को बहुत ही दुखद और कष्टकारी बताते हुए चंपावत में अपने  विधानसभा चुनाव की जीत के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले रोड शो व विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन को निरस्त कर दिया।

सीएम ने हताहत यात्रियों के प्रति की शोक संवेदना व्यक

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे में हताहत यात्रियों के प्रति शोक संवेदना व्यक करते हुए दो मिनट का मौन रखा था। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की जिसके बाद मुख्यमंत्री ने चंपावत के प्रसिद्ध गोलू देवता के मंदिर में जाकर दर्शन किए और पूरे विधि विधान से पूजा पाठ किया मुख्यमंत्री ने चंपावत के विकास के लिए 50 करोड़ 54 लाख की 42 योजनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री धामी ने कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण किया साथ ही आम जनता से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना।

सीएम ने श्रमिक सुविधा केंद्र का किया शुभारंभ

इस दौरान मुख्यमंत्री ने चंपावत में श्रमिक सुविधा केंद्र का शुभारंभ भी किया जिससे स्थानीय लोगों को आवश्यक सुविधाएं प्राप्त हो सके। वही कार्यक्रम स्थल पर जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा मानसखंड माला मिशन के तहत सभी मंदिरों को जोड़ा जा रहा है। साहसिक पर्यटन तथा खेलों को बढ़ावा देकर प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ाया जा रहा है। जनपद चंपावत में मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए बीएसएनएल की ओर से पूरे जनपद में 35 मोबाइल टावर लगाया जा रहे हैं।

चंपावत को प्रदेश में श्रेष्ठ जनपद बनाने तक हम नहीं रुकने वाल- सीएम

जिससे जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों तक नेट कनेक्टिविटी उपलब्ध हो सकेगी। चंपावत जनपद को पूरे प्रदेश में श्रेष्ठ जनपद बनाने तक हम नहीं रुकने वाले हैं। आप देखेंगे कि कुछ दिनों बाद ही जब विकास योजनाएं धरातल पर उतरना शुरू होंगी तो जनपद का स्वरूप ही बदल चुका होगा। चंपावत के विकास के लिए चंपावत में जल्द ही आधुनिक मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण किया जाएगा नगर क्षेत्र में सीवर लाइन का काम करवाया जाएगा जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों को 10 किलोमीटर तक अतिरिक्त सड़कें बनाकर हाईवे से जोड़ा जाएगा चंपावत और नैनीताल को जोड़ने वाले मार्ग पर जल्द ही डामरीकरण कार्य शुरू होगा। साथ ही लोहाघाट के पाटी विकासखंड मैं मोटर मार्ग का निर्माण तथा लोहाघाट में कोली ढेक झील से लिफ्ट पेयजल योजना का निर्माण किया जाएगा इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कई विकास योजनाओं की घोषणा की।

सीएम ने की परिजनों का ढांढस बांधना

मीडिया से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री ने सबसे पहले तो उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दुर्घटना में हताहत हुए लोगों एवं उनके परिजनों को ढांढस बांधना की। वहीं चंपावत के विकास के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास एक अनवरत रूप से चलने वाली प्रक्रिया है। जिन योजनाओं का हमने आज प्रारंभ किया है जल्द ही उनका हम लोकार्पण भी करेंगे जनपद चंपावत एक सीमांत क्षेत्र है। यहां विकास की काफी जरूरत है जिले के विकास के लिए बनाई गई योजनाओं को आप जल्द ही मूर्त रूप में आता देखेंगे माननीय मोदी जी के नेतृत्व में हम विकास के लक्ष्य को ही ध्यान में रखकर आगे बढ़ रहे हैं और हमारी सरकार भी इसी लक्ष्य को लेकर कार्य कर रही है। जल्द ही इसके रिजल्ट के रूप में आप मानस खंड कॉरिडोर को मूर्त रूप लेता देखेंगे। वही सीए धामी ने अपने चंपावत के विधायक के तौर पर एक साल का शानदार कार्यकाल पूर्ण होने पर चंपावत की जनता को धन्यवाद दिया तथा हमेशा अपना आशीर्वाद बनाए रखने को कहा।

ये भी पढ़ें:- Laksar News: लक्सर रेलवे स्टेशन पर वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे GRP के SP, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular