Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशX पर फॉलोवर्स के मामले में CM योगी बने भारत के नंबर-1...

X पर फॉलोवर्स के मामले में CM योगी बने भारत के नंबर-1 मुख्यमंत्री, केवल ये दो भारतीय नेता उनसे आगे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया पर  फॉलोवर्स  लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिससे जनता के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “एक्स प्लेटफॉर्म पर सीएम योगी ने फॉलोअर्स की संख्या के मामले में मुख्यमंत्रियों के बीच शीर्ष स्थान और भारतीय राजनेताओं के बीच तीसरा स्थान हासिल किया।”

सीएम के हुए 27.4 मिलियन फॉलोअर्स

हाल ही में, योगी आदित्यनाथ के व्यक्तिगत एक्स अकाउंट (@mयोगीआदित्यनाथ) ने 27.4 मिलियन फॉलोअर्स के प्रभावशाली मील के पत्थर को पार कर लिया है। राजनेताओं के निजी एक्स खातों के मामले में वह अब केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पीछे हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पीछे छोड़ रहे हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है, “विशेष रूप से, योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया पहुंच राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसी प्रमुख हस्तियों से कहीं अधिक है, जिनके क्रमशः एक्स पर 24.8 मिलियन और 19.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।”

कार्यालय अकाउंट पर भी 10 मिलियन फॉलोवर्स

अपने निजी एक्स खाते के अलावा, योगी आदित्यनाथ का निजी कार्यालय खाता (@mयोगीऑफिस) भी काफी ध्यान आकर्षित करता है, जिसके फॉलोअर्स की संख्या 10 मिलियन से अधिक है। विज्ञप्ति के अनुसार, “जनवरी 2019 में शुरू किया गया यह खाता देश का सबसे बड़ा व्यक्तिगत कार्यालय खाता बन गया है।” सीएम योगी के निर्णायक नेतृत्व और प्रभावशाली फैसलों ने न केवल उन्हें अपार लोकप्रियता अर्जित की है, बल्कि अन्य राज्य सरकारों को भी अपराधियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए प्रभावित किया है, जिसे ‘योगी मॉडल’ के रूप में जाना जाता है।

ALSO READ: 

Uttarakhand News: गुरु रामभद्राचार्य से मिलने पहुंचे CM  धामी, जाना स्वास्थ्य का हाल 

Shahrukh Khan के मन्नत की कॉपी कर अतीक अहमद ने बनवाई थी कोठी, अब होगी कुर्क

UP Crime: दरोगा को गोली मारने वाले बदमाश का एनकाउंटर, कई दिनों से चल रहा था फरार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular