Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi: योगी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी! कम हुआ सरकारी बसों...

CM Yogi: योगी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी! कम हुआ सरकारी बसों का किराया

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),CM Yogi: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है। ठंड में बसों के लोड फैक्टर को देखते हुए यूपी सरकार ने किराया घटाने का निर्णय लिया है। लोड फैक्टर में संभावित गिरावट और वातानुकूलन संयंत्र के कार्यशील न रहने के कारण परिवहन निगम को किराया कम करने का आदेश दिया है। इस पर परिवहन राज्य मंत्री दया शंकर सिंह ने बताया कि वातानुकूलित सेवाओं को भी लाभप्रद बनाए रखने के लिए अहम निर्णय लिया गया है।

प्रदेश सरकार ने कम किया रोडवेज बसों का किराया

साथ ही साथ शीतकाल में कम खर्च पर ठंड से बचने के साथ बस यात्रियों को यात्रा पर लाभ मिलेगा। परिवहन विभाग ने बताया कि बसों के किराए में 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक छूट प्रदान की जाएगी।

ये हैं नई दरें

वातानुकूलित 3 गुणा 2 सीटर बसों में प्रति किलोमीटर 1.47 रुपये, वातानुकूलित शयनयान का 2.33 रुपये, 2 गुणा 2 सीटर बसों का किराया 1.74 रुपये प्रति किलोमीटर और वॉल्वो (हाई एंड) का किराया 2.58 रुपये प्रति किलोमीटर कम किया जाएगा। ये दरें 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2023 तक लागू होगी। इन दरों से यात्रियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है।

ALSO READ: 

मेट्रो पुल के नीचे अश्लीलता! स्कूल की दो लड़कियां और एक लड़का करते दिखे गंदी हरकते, VIDEO वायरल   

UP Crime: इस्लाम के ‘अपमान’ पर काटी गर्दन, UP पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular