Monday, July 8, 2024
HomeCoronavirusCoronavirus India Active Cases Death Cases : समाप्ति की कगार पर कोरोना,...

Coronavirus India Active Cases Death Cases : समाप्ति की कगार पर कोरोना, 1500 से भी कम मामले, 1500 से अधिक स्वस्थ

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Coronavirus India Active Cases Death Cases : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या जिस रफ्तार से घट रही है उससे लग रहा है कि कुछ ही दिनों में देश से कोरोना महामारी की समाप्ति हो जाएगी। इसके अलावा मृतकों की संख्या में भारी कमी आ गई है। सोमवार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के केवल 1270 नए मामले सामने आए हैं। (Coronavirus India Active Cases Death Cases)

इस दौरान 31 लोगों की मौत हुई और 1567 लोग स्वस्थ भी हुए। सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि देश में अब केवल 15,859 सक्रिय मामले ही बचे हैं। सक्रिय मामलों में भारी कमी का मतलब है कि कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं। वहीं महामारी की शुरुआत से अब तक स्वस्थ होने वाले कुल मरीजों की संख्या 4.24 करोड़ (4,24,83,829) हो गई है।

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 71 नए मामले (Coronavirus India Active Cases Death Cases)

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हो गई। वहीं संक्रमण दर 0.31 फीसदी दर्ज की गई। यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली है। दिल्ली में कोरोना मामलों के दैनिक मामलों में गिरावट के बीच, पिछले कुछ हफ्तों में क्वारंटीन होने वाले मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। (Coronavirus India Active Cases Death Cases)

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना के 140 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं इस दौरान 106 लोग कोरोना मुक्त भी हुए। राज्य में अभी भी 926 सक्रिय मामले हैं। वहीं मुंबई की बात करें तो बीते 24 घंटों में कोरोना के 43 नए मामले सामने आए हैं और एक की मौत हो गई।

(Coronavirus India Active Cases Death Cases)

Also Read : Youth Died for Celebrating BJP Victory : भाजपा की जीत पर बांटी थी मिठाई, पड़ोसियों ने पीटकर बाबर को मार डाला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular