Sunday, July 7, 2024
Homeउपयोगिता समाचारDanny birthday: डैनी ने लगाई थी सलमान को फटाकर, एक दूसरे को...

Danny birthday: डैनी ने लगाई थी सलमान को फटाकर, एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते!

- Advertisement -

बॉलीवुड(Bollywood) के फेवरेट खलनायक डैनी डेंजोंगपा आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में डैनी डेंजोंगपा ने काफी अच्छी खलनायकों की भूमिका निभाई है। डैनी आज के समय में भी वे दर्शकों के दिलों पर राज करते है। डैनी का जन्म सिक्किम के युकसोम हुआ था। उनका जन्म एक नेपाली परवृति में हुआ था। डैनी की पढ़ाई लिखाई नैनीताल से हुई थी। फिर दार्जिलिंग से आगे की पढ़ाई पूरी हुई। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा भी बंगाली, नेपाली और तमिल भाषा किया। डैनी ने चार दशकों तक अपना जलवा बिखेरा था। फिल्म में अच्छे कार्य के लिए इन्हें वर्ष 2003 में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

तमाम फिल्मों में जलवा बिखेरा

आपको बता दें कि डैनी डेंजोंगपा ने अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत 1971 में फिल्म जरूरत से की थी। इस फिल्म के बाद अभिनेता ने गुलजार की फिल्म मेरे अपने में काम किया था। इस फिल्म के अंदर उन्होंने एक पॉजिटिव किरदार निभाया था। जिसके बाद उन्हें बी आर चोपड़ा की फिल्म धुंध में अपनी अदा दिखाने का अवसर प्राप्त हुआ था। बॉलीवुड की अनेकों फिल्मों में उन्होंने जलवा बिखेरा है।

पॉजीटिव किरदारों में भी दिखे

डैनी ने बहुत सारी फिल्मों में लीड एक्टर के रूप में कार्य किया और पॉजीटिव किरदार निभाए।उनकी फिल्म चोर मचाए शोर, 36 घंटे, फकीरा, संग्राम, कालीचरण, काला सोना, देवता जैसी तमाम फिल्मों में काम किया और दर्शकों का मन मोह लिया था। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने बारे में बताया कि विलेन के किरदार को निभाते निभाते वे थक चुके थे इसलिए उन्होंने कुछ समय के लिए फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। फिल्म छोड़ने के दरमियान उन्होंने ट्रैकिंग की। उसके बाद उन्होंने फिर वो रात फिल्म को डायरेक्शन का काम किया जिसमें उन्हें निर्देशक के रूप में सफलता हासिल हुई। इस फिल्म के बाद इन्हें फिल्मों में हीरो के किरदार के लिए ऑफर आने शुरू हो गए। जिसके बाद अभिनेता ने बुलंद, हम से बढ़कर कौन जैसी फिल्मों में लीड रोल करना शुरू कर दिया था।

निगेटिव किरदार रहा लकी

इन दोनों फिल्मों में अच्छे किरदार के बाद डैनी को निगेटिव किरदारों के लिए ऑफर आने शुरू हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने फिल्म बंदिश, फिर वही रात, धर्म और कानून जैसी फिल्मों में काम किया था। अभिनेता को निगेटिव किरदारों में अच्छी सफलता मिली और निगेटिव किरदार को खूब पसंद किया गया। उसके बाद फिल्म सनम बेवफा में अभिनेता के साथ सलमान खान, चांदनी प्रान नजर आईं थी।

सलमान खान को छोड़ा

सनम बेवफा में डैनी ने सलमान खान के पिता का किरदार निभाया था। जानकारी दें कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान हनेशा लेट आया करते थे, जिसके कारण निर्देशक सावन कुमार भी सलमान से नाराज रहते थे। एक दिन सावन कुमार ने उनके लेट आने पर टोंका था, जिसके बाद डैनी ने भी सलमान के लेट आने का समर्थन किया था। इस बात को लेकर दोनों के बीच काफी बहस हुई थी। जिसके बाद दोनों एक दूसरे से बात चीत करना बंद कर दिए थे। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी भी सलमान के साथ काम नहीं किया।

ये भी पढ़े-Umesh Pal Murder: मां की आखों के सामने बेटे उमेश पाल को गोलियों से भून डाला,  सरकार पर उठते है सवाल? 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular