Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun Film Festival: क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक से फिल्म फेस्टिवल का...

Dehradun Film Festival: क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक से फिल्म फेस्टिवल का आगाज, सीएम धामी ने कही बड़ी बात

- Advertisement -

Dehradun Film Festival

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand) । उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के सातवें संस्करण का आगाज हो गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सिल्वर सिटी में सातवें देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रतिभाग कर फेस्टिवल का शुभारंभ किया। 11 से 13 नवंबर तक चलने वाले इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों को बढ़ावा देने के चलते कमर्शियल फिल्म सहित लघु फिल्म, डॉक्यूमेंट्री व एल्बम फिल्मों को स्क्रीनिंग कर प्रदर्शित कि जायेगी।

फिल्म बनाने के लिए उत्तराखंड बेहतरीन
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में फिल्म निर्माता शूटिंग के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं। फिल्म निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में फिल्मकारों के हित में फिल्मांकन की स्वीकृति के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करायी गई है। अब एक सप्ताह में फिल्मांकन की स्वीकृति प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड आने वाले समय में फिल्म मेकर्स का पसंदीदा डेस्टिनेशन बनेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देहरादून- दिल्ली एलिवेटेड एक्सप्रेस वे से दिल्ली से देहरादून का सफर महज दो से ढाई घंटे में किया जा सकेगा। उत्तराखण्ड अध्यात्म व योग की धरती है। प्रदेश का लगभग 70 प्रतिशत भूभाग प्राकृतिक सुंदरता व वनों से घिरा हुआ है जो फिल्मांकन के लिये अनुकूल है।

ये हस्तियां फेस्टिवल में पहुंचीं
फेस्टिवल के आयोजक राजेश शर्मा ने कहा कि फेस्टिवल में फिल्म निर्माता एवं निर्देशक मधुर भंडारकर, रोहित बॉस रॉय, बिजेंद्र काला, करण प्रधान, शाहिद माल्या, रूपा गांगुली, दीपिका चिखलिया, एहसान कुरैशी ने शिरकत की है। साथ ही फेस्टिवल की शुरुआत पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव के विश्व कप जीतने पर आधारित फिल्म 83 से की गई है। तीन दिवसीय फेस्टिवल में पहली बार टैलेंट हंट का भी आयोजन किया गया है।

तीन दिन चलेगा फिल्म फेस्टिवल
राजेश शर्मा ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में कला और कलाकारों की कमी नहीं है और यहां जो प्रतिभाएं हैं, उनको एक मंच मिल सके, इसलिए हर साल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा, जिसमें बॉलीवुड की नामी हस्तियां शामिल हो रही हैं। हालांकि वर्तमान समय में आयोजित सातवें देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अगले तीन दिनों तक चलेगा। इस दौरान कई शॉट्स फिल्म दिखाए जाएंगे और फिल्मों के कलाकारों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चार दोस्तों ने पहले शराब पिलाई, जब नशा बढ़ा तो लोहे की रॉड से पीट-पीटकर कर दी हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular