Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun News: प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम न सुनने वाले...

Dehradun News: प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम न सुनने वाले छत्रों पर लगा 100 रूपये का फाइन, प्रशासन ने जारी नोटिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Dehradun News (देहरादून): उत्तराखंड के जीआरडी निरंजनपुर एकेडमी में पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने स्कूल नहीं पहुंचे छात्रों से 100 रूपये का फाइन वसूली का आरोप है। जिसके संबंध में नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को पत्र लिखा है। जिस पर शिक्षा विभाग ने 3 दिन के अन्दर स्कूल प्रशासन से इसका जवाब मांगा है।

व्हाट्सएप ग्रुप में हुआ था आदेश जारी

आरिफ खान ने बताया कि रविवार को हुए मन के बात कार्यक्रम के लिए जो बच्चे स्कूल नही आए थे, उन से स्कूल 100-100 रूपये वसूल रहा है। स्कूल ने इस संबध में व्हाट्सएप ग्रुप में आदेश भी जारी किए हैं। जिसका स्क्रीनशॉट भी आरिफ खान ने दिखाया है।

स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी

शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शिकायत का संज्ञान में लिया जा चुका है। । स्कूल को कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया गया है। अगर अगले 3 दिनों के भीतर स्कूलों का पक्ष नहीं रखता तो यह समझा जाएगा कि स्कूल की तरफ से छात्रों से पैसे मांगे गए थे। इसके बाद स्कूल पर करवाई की जाएगी।

येे भी पढ़ें:- Ankita bhandari: अंकिता भंडारी को शराब पिलाकर किया गया था रेप, सामने आया चौंकाने वाला खुलासा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular