Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsDehradun News : इस साल के अंत में उत्तराखंड में आयोजित किया...

Dehradun News : इस साल के अंत में उत्तराखंड में आयोजित किया जाएगा इन्वेस्टर समिट, ढाई लाख करोड रुपए का रखा गया लक्ष्य

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Dehradun News देहरादून : उत्तराखंड Dehradun News में निवेश लाने और रोजगार के नए अवसर तलाश में जुटी राज्य सरकार इस साल के अंत में इन्वेस्टर समिट करने जा रही है।

जिसके लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सलाहकार समिति, बड़े इन्वेस्टर समूह और कैबिनेट मंत्रियों की एक बैठक की गई।

जिसमें उत्तराखंड में निवेश लाने के लिए ढाई लाख करोड़ के एमओयू का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक काफी सकारात्मक हुई है जिसमें निवेश बढ़ाने के लिए कई सुझाव दिए गए हैं।

दोगुना लक्ष्य निर्धारित

जिन को अमल में लाया जाएगा साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल होने वाले इन्वेस्टर सम्मिट के लिए पिछली बार हुए इन्वेस्टर समिट से दोगुना लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इसके लिए निवेशकों द्वारा दिए गए सुझावों पर भी राज्य सरकार काम करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में निवेश बढ़ाने के लिए जरूरत पड़ी तो विदेशी निवेशकों से भी बातचीत की जाएगी।

रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस साल दिसंबर में जो इन्वेस्टर समिति आयोजित किया जाएगा। उसमें सरकार का लक्ष्य है कि ढाई लाख करोड़ के अमु को साइन किया जाए।

जिससे राज्य में निवेश और रोजगार के अवसर को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भौगोलिक स्थितियां निवेश के लिए काफी अनुकूल है। जबकि रोड कनेक्टिविटी हवाई कनेक्टिविटी के मामले में भी उत्तराखंड अच्छा विकल्प है।

Also Read – Gyanvapi News : ज्ञानवापी विवाद में समझौते की पेशकश, विश्व वैदिक सनातन संघ ने मुस्लिम पक्ष को भेजा समझौते का पत्र

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular