Sunday, May 19, 2024
HomeAccident NewsGas Cylinder Explosion: धमाके की रील बनाना पड़ा महंगा, पल में बिखर...

Gas Cylinder Explosion: धमाके की रील बनाना पड़ा महंगा, पल में बिखर गया परिवार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Gas Cylinder Explosion: आज के समय में लोग हर एक मूवमेंट का अपने कमरे में कैद करना चाहते है, लेकिन कभी – कभी ये आपके लिए हानिकारक भी हो जाता है। एक ऐसा ही मामला कानपुर के बिल्हौर इलाके से सामने आया है। जहां एक अंडे की दुकान में रखे गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई थी। इस समय वहा मौजूद लोगों में से दो युवक आग बुझाने के बजाए उनका वीडियो बनाने लगे। थोड़ी ही देर में दुकान में आग बहुत तेज बढ़ गई और उसी समय वहा रखा गैस सिलेंडर ब्लास्ट कर गया। इस धमाके में चार लोग घायल हो गए, लेकिन सिलेंडर का एक टुकड़ा उड़ कर निखिल नाम के युवक के सिर में घुस गया और उसकी मौके पर मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, कानपुर शहर के बिल्हौर इलाके के उत्तरीपुरा में कई दुकाने है। वहां एक शराब का ठेका भी है। इस ठेके के बगल में अंडे की दुकान थी। उसमे आग लग गई। ये दुकान जीतू बहेलिया की थी। आग यहाँ से बगल की दुकान तक पहुंच गई। इस घटना को देख कर लोग उस आग को बुझाने के बजाए
उसका वीडियो बनने लगे।

50 मीटर की दूरी पर खड़ा था युवक

सिलेंडर में विस्फोट के साथ उसका एक टुकड़ा निखिल के सिर में घुस गया। इससे निखिल की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सिलेंडर में आग लगी थी। उससे महज 50 मीटर की दूरी पर खड़े होकर दोनों युवक रील बना रहे थे और कुछ अन्य लोग यह तमाशा देख रहे थे। विस्फोट होते ही निखिल, अमन छोटेलाल और तुलाई घायल हो गए। पुलिस और अन्य लोगों ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। जहां निखिल की मौत हो गई।

रील बनाने का था शौक

बताया जाता है कि 20 साल के निखिल को रील बनाने का शौक था। निखिल उत्तरीपुरा के शांति नगर का रहने वाला था। जब दुकानों में आग लगी तो एक सिलेंडर भी जल रहा था। यह जानते हुए भी कि सिलेंडर कभी भी ब्लास्ट हो सकता है। दोनों युवाओं ने इसकी रील बनानी शुरू कर दी। एसीपी अजय का कहना है कि सिलेंडर में आग लगी थी। इसके फटने से चार लोग घायल हो गए। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बाकी दो घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। उनका इलाज चल रहा है।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular