Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP की दिव्यांग लड़की की मदद करेंगे गौतम अडानी, मां की मृत्यु...

UP की दिव्यांग लड़की की मदद करेंगे गौतम अडानी, मां की मृत्यु के बाद दादा-दादी के साथ रहती है बच्ची

UP की विकलांग लड़की की मदद करेंगे गौतम अडानी, मां की मृत्यु के बाद दादा-दादी के साथ रहती है बच्ची

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), UP News: बिजनेसमैन गौतम अडानी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की एक विशेष रूप से दिव्यांग लड़की लवली की मदद करने की पेशकश की और कहा कि अडानी फाउंडेशन उसके लिए अच्छा चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करेगा। लड़की और उसके दादा-दादी जिले के कंधरापुर गांव में रहते हैं।

कौन है दिव्यांग लड़की?

पहली पत्नी की मृत्यु के बाद उसके पिता द्वारा दूसरी शादी करने के बाद लवली का पालन-पोषण उसके दादा-दादी द्वारा किया जा रहा है। लवली का एक पैर और हाथ बचपन से ही विकृत है। तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी।

उसकी माँ की मृत्यु के बाद, उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली और लवली और उसके दादा-दादी को उनके हाल पर छोड़ दिया। अदाणी फाउंडेशन द्वारा व्यक्त किए गए समर्थन का उद्देश्य लवली को उचित चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान करना है ताकि लड़की को एक स्वस्थ और अधिक पूर्ण जीवन जीने में मदद मिल सके।

Also Read- UP News: महिला को तोतली कहने पर भिड़े दो पक्ष, बीच में आए मजदूर को पीटकर किया लहूलुहान

गौतम अडानी ने क्या कहा?

गौतम अडानी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, “एक बेटी का बचपन इस तरह छिन जाना दुखद है! इतनी कम उम्र में लवली और उसके दादा-दादी का संघर्ष दिखाता है कि एक सामान्य भारतीय परिवार कभी हार नहीं मानता। @AdaniFoundation यह सुनिश्चित करेगा कि लवली को बेहतर इलाज मिले और वह प्रगति की राह पर आगे बढ़े अन्य बच्चों के साथ कदम से कदम मिला कर,” गौतम अडानी ने एक्स पर एक पोस्ट में अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा, ”हम सभी लवली के साथ खड़े हैं।”

Also Read- Uttarakhand: भक्तों से की ये ख़ास अपील, चारधाम यात्रा का जायजा लेने पहुंचे सीएम धामी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular