Monday, July 8, 2024
HomeAasthaHaridwar News : श्री राम जन्म भूमि क्षेत्र के महासचिव चंपत राय...

Haridwar News : श्री राम जन्म भूमि क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने महंत रविन्द्र पुरी समेत कई संतों से की मुलाकात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Haridwar News : अयोध्या में श्री राम मंदिर स्थित गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज हो गई हैं। अगले साल जनवरी में मकर संक्रांति के बाद 16 से 24 जनवरी के बीच रामलला यहां विराजमान होंगे। मंदिर के शिलान्यास की तरह ही इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं।

चंपत राय के साथ इस मौके पर विहिप और संघ के कई पदाधिकारी रहे मौजूद

विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष और श्री राम जन्म भूमि क्षेत्र के महासचिव चंपत राय रविवार को हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने संतों से मिलकर रामलला के भव्य मंदिर के हो रहे निर्माण को लेकर भी चर्चा की। चंपत राय के साथ इस मौके पर विहिप और संघ के कई पदाधिकारी मौजूद रहे। चंपत राय ने मायापुर पहुंच कर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविन्द्र पुरी समेत कई संतों से मुलाकात की।

चंपत राय की तुलना हनुमान से

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविन्द्र पुरी ने चंपत राय की तुलना हनुमान से की। मंदिर की संरचना के बारे में बताते हुए चंपत राय ने कहा कि मंदिर के भूतल पर बना गर्भ गृह पूरी तरह से तैयार हो चुका है। वहीं छत का 80 प्रतिशत हिस्सा तैयार हुआ है और समय रहते बाकी भी पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर की छत में सरिया या कंक्रीट नहीं बल्कि पत्थरों का प्रयोग किया गया है।

Read more: मौसम विभाग ने एक बार फिर 22-23 अगस्त को यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का किया अलर्ट जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular