Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsGhaziabad Accident: शहर में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक! छोटे बच्चों...

Ghaziabad Accident: शहर में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक! छोटे बच्चों का घर से बाहर निकलना हुआ बंद, परिजन दहशत में

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad Accident: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। हालिया मामला गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र का है। जहां 14 साल के मासूम की कुत्ते के काटे जाने के बाद मौत हो गई। दरअसल यह पहला मामला नहीं है, जिसमें कि इस तरीके से कुत्ते द्वारा बच्चों पर हमला किया गया है। गाजियाबाद में न जाने ऐसी कितनी सोसाइटी हैं, जहां कुत्तों के काटने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। गाजियाबाद की एक निजी सोसाइटी में हमने लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें किस-किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कुत्तों का आना-जाना सोसाइटी में और भी ज्यादा बढ़ गया

राजनगर की एक निजी सोसाइटी यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि एनिमल लवर के नाम पर यहां पर स्टेट डॉग्स को खाना खिलाया जाता है। इसके बाद कुत्तों का आना-जाना सोसाइटी में और भी ज्यादा बढ़ गया है और दिन-ब-दिन कुत्तों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। जिसका खामियाजा यहां रहने वाले लोगों को साथ ही उनके बच्चों को भुगतना पड़ता है। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि बीते 2 महीने के भीतर 4 से 5 ऐसी वारदात यहां हो चुकी है जिसमें कुत्तों के द्वारा बच्चों पर अटैक किया गया।

जिनमें कई बार बच्चे गंभीर रूप से घायल भी हुए। हालांकि सोसाइटी वालों ने कुत्तों को खाने के लिए एक अलग से फीडिंग पॉइंट भी बनाया है। बावजूद उसके डॉग लवर कुत्तों को खाना अलग-अलग जगह पर देते हैं। ऐसे में जब उन्हें समय पर खाना नहीं मिलता तो कुत्ते आक्रामक हो जाते हैं और घर से बाहर निकले लोगों या घर के बाहर खेल रहे बच्चों पर हमला कर देते हैं।

छोटे-छोटे बच्चों ने भी बताया कि….

लोगों ने बताया कि उन्होंने इस बाबत शासन प्रशासन नगर निगम आदि में भी शिकायत की मगर समस्या जस की तस बनी हुई है। वहीं छोटे-छोटे बच्चों ने भी बताया कि उन्हें घर से बाहर निकलते समय बेहद डर लगता है। ऐसे में या तो वह अपने परिजनों के साथ बाहर निकलते हैं या घर में रहना ही पसंद करते हैं। क्योंकि बाहर निकलते ही उन्हें डर है। विशेष ध्यान देने की साथी कोई अभियान चलाने की ताकि कुत्तों के काटने की इन घटनाओं में कुछ कमी दर्ज हो सके और आम जनता कुत्तों के भह से मुक्त जीवन जी सके।

Also Read: Ram Mandir: भक्तों का इंतजार खत्म! राम मंदिर के गर्भगृह में इस दिन विराजमान होंगे रामलला? सामने आई तारीख

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular