Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsGhaziabad News: रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन के लिए जोरो पर सुरक्षा कार्य,...

Ghaziabad News: रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन के लिए जोरो पर सुरक्षा कार्य, आसपास के इलाकों के लोगो को भेजा गया नोटिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: नरेंद्र मोदी की जनसभा और रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन से पहले वसुंधरा और आसपास के इलाकों में लोगों के प्रवेश पर पुलिस का खास ध्यान होगा। दो लाख 40 हजार स्क्वायर मीटर क्षेत्रफल में जनसभा स्थल तैयार हो रहा है। सभास्थल के सामने निर्माणाधीन इमारत में कुल 12 फ्लैट में परिवार रहते हैं जबकि 134 फ्लैट खाली हैं।

खाली फ्लैटो को पुलिस करेगी जप्त 

वसुंधरा सेक्टर-10 में भी 16 से अधिक फ्लैट बंद हैं। पुलिस प्रशासन ने सभास्थल के चारों तरफ निर्माणाधीन और आवासीय इमारतों के 150 खाली फ्लैट चिन्हित किए हैं।एक-दो दिन में ताला लगाकर जनसभा समाप्त होने तक पुलिस इन्हें अपने कब्जे में रखेगी। वहीं, आवासीय फ्लैट के 800 परिवार, दुकानदार, शोरूम संचालक, शिक्षण संस्थान व अन्य लोगों को नोटिस देकर जनसभा के दौरान बालकनी, छत या बाहर खड़े नहीं होने की हिदायत दी है। 18 से एसपीजी के कब्जे में मंच और जनसभा स्थल हो जाएगा।

इंदिरापुरम पुलिस की निगरानी में हो रहा सुरक्षा कार्य

इंदिरापुरम पुलिस ने इन सभी का रिकॉर्ड तैयार किया है। साथ ही जनसभा स्थल और उसके आसपास पहले की 400 झुग्गियों के लोगों का भी डाटा बनाया गया है। पुलिस खाली फ्लैट को अपने कब्जे में लेगी साथ ही झुग्गियों के लोगों को दोबारा स्थापित नहीं होने दिया जाएगा। इसके अलावा लोगों को हिदायत दी है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति या बाहरी लोग आकर रहते हैं तो उनकी सूचना तत्काल दी जाए। इस तरह पुलिस के रिकॉर्ड में करीब दो हजार लोग हैं, जिन पर सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की नजर रहेगी।

डीसीपी शुभम पटेल ने दी जानकारी (Ghaziabad News)

लिंक रोड पुलिस साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन के दोनों तरफ दो किलोमीटर के दायरे में औद्योगिक इकाइयों के कर्मचारी, प्रबंधन और स्टाफ का सत्यापन कर रही है। जहां-जहां सीसीटीवी कमरे खराब हैं या रिकॉर्डिंग नहीं हो रही है। उन सभी को टीम जांच कर रिकॉर्ड बना रही है। साथ ही उद्यमियों की मदद से उन्हें ठीक कराया जा रहा है। कर्मचारियों का फोन नंबर, आधार कार्ड और फोटो के साथ डेटा बन रहा है।

डीसीपी शुभम पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। जनसभा स्थल के चारों तरफ आरडब्ल्यूए, दुकानदार, फ्लैट स्वामी और अन्य लोगों को नोटिस दे रहे हैं। खाली फ्लैट को कार्यक्रम खत्म होने तक अपने कब्जे में रखा जाएगा।

Also Read: Train Accident in Bihar: बिहार में 48 घंटे के अंदर दूसरा ट्रेन हादसा, मची अफरा-तफरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular