Tuesday, July 2, 2024
HomeमनोरंजनGhaziabad News: इमारत का लेंटर ढहने के मामले में सुपरवाइजर को किया...

Ghaziabad News: इमारत का लेंटर ढहने के मामले में सुपरवाइजर को किया सस्पेंड, किया गया केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -

(Supervisor suspended in case of building lentar collapse, case registered, know the whole matter): यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad)  में इमारत का लेंटर ढहने के मामले में केस दर्ज करा गया है। वहीं पुलिस ने रविवार को लोनी के रूपनगर औद्योगिक क्षेत्र में एक निर्माणाधीन भवन का लेंटर ढहने के संबंध में सोमवार को प्राथमिकी दर्ज किया। जिस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304, 337 और 338 के तहत मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बोला है कि भूखंड के मालिक मदन लाल शर्मा, राजनगर कालोनी निवासी आकाश शर्मा और इनके एक अज्ञात साथी के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया है।

फिर उन्होंने ये बताया भी है कि जीडीए के कार्यकारी अभियंता मानवेंद्र सिंह ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज करावई है। जिसमें बोला गया है कि नक्शा मंजूर कराए बगैर भवन का निर्माण किया जा रहा था और सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया है।

सरकार को लिखा गया पत्र

लोनी के सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश उपाध्याय ने सोमवार को बताया कि निर्माणाधीन भवन का लेंटर ढहने से भूखंड स्वामी मदन लाल शर्मा के सिर पर चोट आई और उन्हें इलाज के लिए गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिसके बाद जीडीए ने लोनी इलाके में तैनात दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की है। जहां अब सुपरवाइजर फूलचंद को तत्काल में निलंबित कर दिया गया है। वहीं, सहायक अभियंता प्रदीप कुमार सिंह और कनिष्ठ अभियंता चंद्र प्रकाश शर्मा के खिलाफ निलंबन और कानूनी कार्रवाई के लिए सरकार को पत्र लिखा गया है।

2 की हुई मौत और 11 घायल

बता दें कि जिलाधिकारी और जीडीए उपाध्यक्ष आर.के. सिंह ने बताया है कि प्राधिकरण ने कार्यकारी अभियंता सिंह को पर्यवेक्षण कार्य में लापरवाही के लिए, कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे पूछा गया है कि बगैर नक्शा पास कराए कैसे अवैध निर्माण चल रहे थे। जहां उल्लेखनीय है कि इस हादसे में एक ठेकेदार समेत दो व्यक्तियों की मौत भी हो गई और 11 लोग घायल हुए। मृतकों की पहचान समीर अहमद (40) और राजेश (30) के रूप में की गई है।

ये भी पढ़ें- Weather Update : मौसम में आया समय से पहले बदलाव, फसलें होगी प्रभावितै

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular