Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatGorakhpur News; 17 वाहनों को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी, कहा- ...

Gorakhpur News; 17 वाहनों को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी, कहा- अब बिना धूल उड़े अच्छे से होगी सफाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Gorakhpur News : सोमवार, 21 अगस्त के शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। अब नगर निगम की सफाई व्यवस्था और भी मजबूत होने जा रही है। नगर निगम ने 15 ट्रैक्टर-ट्राली और दो मैकेनाइज्ड स्वीपिंग मशीन खरीद ली है। लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से खरीद की गई है।

आपको बता दें, राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम (एनसीएपी) में गोरखपुर महानगर को शामिल किया गया है। इसके तहत सड़क की सफाई के साथ ही जगह-जगह पौधारोपण और पटरियों पर इंटरलाकिंग आदि किया जा रहा है। यह इस मद्देनजर भी से किया जा रहा है, क्योंकि झाड़ू लगाने पर सड़क की धूल उड़ती है। इसको देखते हुए नगर निगम ने दो वाहन खरीदे हैं। इन वाहनों से सड़क की सफाई के साथ-साथ धूल भी इकट्ठा कर ली जाएगी। इससे धूल भी नहीं उड़ेगी।

इन प्रमुख मार्गों की भी होगी सफाई

  • गोरखनाथ होते हुए , महेसरायातायात तिराहा से धर्मशाला
  • ट्रांसपोर्टनगर से शास्त्री चौक, बेतियाहाता व यातायात तिराहा, गोलघर चौक, काली मंदिर, से होते हुए रेलवे स्टेशन तक
  • गणेश चौराहा से मोहद्दीपुर, , कूड़ाघाट , विश्वविद्यालय होते हुए एयरपोर्ट
  • काली मंदिर से, असुरन ,मेडिकल कालेज होते हुए गुलरिहा
  • सिविल लाइन प्रथम व सिविल लाइन द्वितीय की प्रमुख सड़कों की सफाई  भी करना हुआ सुनिश्चित 

 

वार्डों में कूड़ा उठाना होगा हुआ आसान

आपको बता दें, 15 ट्रैक्टर-ट्राली की सहायता से नए वार्डों में कूड़ा को उठाया जाएगा। इससे अब कूड़ा समय से उठेगा और वार्डों में गंदगी नहीं फैलेगी। एक और बात यह है कि यह कार्य स्वच्छ भारत मिशन के तहत लगातार नगर निगम वाहनों की खरीद किया जा रहा है। महानगर की सफाई व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने के लिए 17 वाहनों की खरीद की गई है। अब सड़क की मशीन से सफाई होने से धूल नहीं उड़ेगी। इससे लोगों को सांस लेने में भी अब कोई दिक्कत नहीं होगी। खरीदे गए ट्रैक्टर-ट्राली को नए वार्डों में लगाया जाएगा ताकि वहाँ कूड़ा उठाने का काम समय से हो सके।

यह भी पढ़ेंः Prayagraj News; अतीक और अशरफ की हत्या में आरोपी- शूटर सनी के घर पहुंची…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular