Sunday, April 14, 2024
HomejobsGovt Jobs: खुशखबरी, योगी सरकार ने निकाली 98 हजार शिक्षकों की भर्ती,...

Govt Jobs: खुशखबरी, योगी सरकार ने निकाली 98 हजार शिक्षकों की भर्ती, जानिए कैसे करना है अप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)UP, UP SUPER TET NOTIFICATION: शिक्षा विभाग की ओर से प्राथमिक शिक्षक के लिए बड़ी खबर सामने आई है। यहां शिक्षा विभाग में नौकरी की चाहत रखने वाले तमाम युवाओं के लिए नौकरी पाने का एक बड़ा अवसर आया है और इस अवसर में विशेष लाभ ये है कि आपकी नौकरी पाने की इच्छा पूरी हो पाएगी।

ये भी पढ़ें:- UP News: योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली बिल पर किया बड़ा ऐलान

यूपी सुपर टेट 2024

फिलहाल तो ये नोटिफिकेशन UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 के नाम से जारी करने का इशारा हुआ है और ये यूपी सुपर टेट 2024 (UP SUPER TET NOTIFICATION 2024) विभाग इस भर्ती के आयोजन प्रक्रिया को देखा रहा है। इस नोटिफिकेशन का नाम यूपी सुपर टेट 2024 है और इस नोटिफेकेशन को लेकर जो भी महत्वपूर्ण बातें हैं चाहे वे इसनोटिफिकेशन यूपी सुपर टेट 2024 के शैक्षणिक योग्यता को लेकर हो, चाहे वो इस नोटिफिकेशन की उम्र सीमा को लेकर हो, या इस नोटिफिकेशन के ऑनलाइन आवेदन करने और सभी बिंदुओं को स्पष्ट रूप से दी हैं।

ये होगी उम्र सीमा

इसके लिए छात्रों को मुख्य परीक्षा पास करनी होगी। इसके लिए अध्यर्थिओं को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के स्कोर के आधार पर होगा। साथ ही इस भर्ती में वही आवेदन कर सकते है जो पीईटी 2023 की परीक्षा में शामिल हो। साथ ही उसमे योग्य अंक भी प्राप्त कर सके। इस भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा में उचित अंक प्राप्त करना होंगा। भर्ती के लिए आवेदन फ्री है। लेकिन ऑनलाइन आवेदन के लिए 25 रुपये के शुल्क देने होंगे।

ये है उम्र सीमा

जूनियर सिविल इंजीनियर पद में भर्ती के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले छात्र ही आवेदन कर सकते है। इसके साथ ही पीईटी 2023 परीक्षा पास करने वाले छात्र ही इसमें अप्लाई कर सकते है। इसके लिए उम्र सिमा 18 से 40 साल है।

ये भी पढ़ें:- UP News: 5 साल की मासूम पर कुत्तों के झुंड का हमला, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular