Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGyanvapi : ASI की रिपोर्ट पर गिरिराज बोले मुस्लिम पक्ष खुद सौंप...

Gyanvapi : ASI की रिपोर्ट पर गिरिराज बोले मुस्लिम पक्ष खुद सौंप दे मस्जिद, भड़के ओवैसी ने कही ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Gyanvapi ASI Report: ज्ञानवापी मस्जिद पर बड़ी खबर सामने आई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, वाराणसी जिला कोर्ट ने हिंदू-मुस्लिम दोनों पक्षों को ASI रिपोर्ट सौंप दी है। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें हिंदू मंदिर होने का दावा किया। उन्होंने एएसआई रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ASI ने कहा है कि मौजूदा ढांचे के निर्माण से पहले वहां एक बड़ा हिंदू मंदिर मौजूद था। यह ASI का निर्णायक निष्कर्ष है।

बता दें, ASI की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद ट्वीट किया। उन्होंनेअपने ट्वीट पर सिर्फ ‘हर हर महादेव!’ लिखा। वहीं, ब्रजेश पाठक ने ट्वीट किया बम बम भोले। बाबा की कृपा।

मुस्लिम पक्ष खुद सौंप दे मस्जिद

वहीँ, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट में लिखा कि ज्ञानवापी पर ASI सर्वे के बाद मुस्लिम पक्ष को खुद ही यह मंदिर हिंदू पक्ष को सौंप देना चाहिए। इससे इतिहास में हुई गलतियों को सुधारने का अवसर मिलेगा और सामाजिक समरसता को भी बढ़ावा मिलेगा।

‘ASI हिंदुत्व के हाथ की कठपुतली’ – ओवैसी

उधर, इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने ASI की रिपोर्ट पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया। ओवैस ने लिखा ‘यह पेशेवर पुरातत्वविदों या इतिहासकारों के किसी भी समूह के सामने अकादमिक जांच में टिक नहीं पाएगा। रिपोर्ट अनुमान पर आधारित है और वैज्ञानिक अध्ययन का मजाक उड़ाती है। जैसा कि एक महान विद्वान ने एक बार कहा था “एएसआई हिंदुत्व के हाथ की कठपुतली है।”

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular