Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडHaridwar: पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने वाले संगठन ने ट्री गार्ड...

Haridwar: पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने वाले संगठन ने ट्री गार्ड हाटाकर पेड़ों को मुक्त कराने का शुरू किया अभियान, पढ़ें खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Haridwar: हरिद्वार में पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने वाले संगठन ने ट्री गार्ड हटाकर कई पेड़ों को मुक्त कराने का अभियान शुरू किया है। मायापुर क्षेत्र में कई सालों से ट्री गार्ड में जकड़े पेड़ों को ट्री गार्ड हटाकर आजाद कराया गया। ग्रीन मैन विजयपाल बघेल की अगुवाई में पर्यावरण प्रेमियों और स्कूली छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को पर्यावरण और पेड़ पौधों के संरक्षण के लिए जागरूक किया।

पेड़ पौधों के लिए ट्री गार्ड की जरूरत होती है- विजयपाल बघेल

विजयपाल बघेल ने कहा कि छोटे पेड़ पौधों के लिए ट्री गार्ड की जरूरत होती है, लेकिन हरिद्वार में हजारों ऐसे पेड़ हैं जो काफी बड़े हो गए हैं और ट्री गार्ड में जकड़े हुए हैं। इसलिए उन्हें आजाद कराने के लिए ट्री ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने अभियान शुरू किया है। अभियान को आगे बढ़ा कर सभी पेड़ों को ट्री गार्ड से आजाद कराया जाएगा।

ALSO READ: Chamoli News: लड़ाई के दौरान बेटे का बचाव करने गई मां के सिर पर लगा पत्थर, मौके पर हुई मौत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular