Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsIIT Kanpur : जानें क्या हुआ जब असली कुत्तों के सामने आया...

IIT Kanpur : जानें क्या हुआ जब असली कुत्तों के सामने आया रोबोटिक डॉग, Video

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), IIT Kanpur: इस आधुनिक काल में दुनिया के हर इंसान का काम तुरंत करने की इच्छा को अब रोबोट पूरा करने में लग गया है। एक तरफ से समझे तो रोबोट लोगों के जीवन का हिस्सा बन गया है। जिसको लेकर लगातार टेक्नोलॉजी में कोई – कोई अपडेट आ रहा है। ऐसे में अगर रोबोट इंसान के सामने आता है तो वो देखने लायक होता है लेकिन अगर व्ही जानवर के सामने आए तो नजारा कुछ और हो जाता है। ऐसा ही एक वीडियो आईआईटी कानपुर से वायरल हो रहा है।

वीडियो में क्या है खास

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के छात्र है। जो यहां एनुअल टेक्नोलॉजी फेस्टिवल सेलिब्रेट कर रहे है, जिसमें आईआईटी में प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स के द्वारा बनायी गई तकनीक का प्रदर्शन किया जा रहा है।

दरअसल, इस वीडियो को सीईओ मुकेश बांगर और मक्स रोबोटिक के फाउंडर ने अपने सोशल मीडिया पर साँझा किया है। ये आधुनिक रोबोटिक डॉग मुकेश की कंपनी द्वारा बनाया गया है। वीडियो में रोबोटिक डॉग असली कुत्ते की तरह दौड़ रहा है और जमीन पर भी लेट रहा है।

वीडियो पर लोगों का क्या है रिएक्शन

इस रोबोटिक डॉग (robotic dog) को देखकर असली डॉग्स भौंकना शुरू कर देते है और उसका पीछा भी कर रहे हैं। लेकिन जब रोबोटिक डॉग (robotic dog) पीछे मुड़ता है तो उससे डरते भी है। इस दौरान वह मौजूद लोग उसका मजा ले रहे है। ये वीडियो (Video) IIT कानपुर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब रोबोट डॉग्स के पास स्ट्रीट डॉग्स जाते है तो भोके है फिर भागते है। ये दृश्य देखकर वह मौजूद लोग इसका खूब मजा ले रहे है।

ये भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular