Wednesday, May 15, 2024
HomeCrime Newsसुल्तानपुर में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़

सुल्तानपुर में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Illegal Factory Busted: सुल्तानपुर में अवैध रूप से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का एसटीएफ़ व पुलिस टीम ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने जहा इस अवैध फैक्ट्री से असलहा बनाने का उपकरण बरामद किया है, वही भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित असलहे भी बरामद हुए है। फिलहाल पुलिस ने मौके से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला है नगर कोतवाली के गभड़िया स्थित बहादुरपुर गांव का है। इसी गांव में एक किराए के मकान में अवैध असलहे की फैक्ट्री कुछ लोगों द्वारा संचालित की जा रही थी एवं  यहीं असलहों को बनाकर बेचने का काम भी किया जाता था। वही मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ और नगर कोतवाली पुलिस ने जब छापेमारी की तो इस अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हो गया। इस अवैध असलहा फैक्ट्री में असलहा बनाने के उपकरण और निर्मित व अर्धनिर्मित असलहों को एसटीएफ़ और पुलिस की टीम देख कर दंग रह गई।

पुलिस ने बरामाद किया कारतूस का जाखिरा

फिलहाल पुलिस ने अब इस अवैध फैक्ट्री से निर्मित और अर्धनिर्मित असलहों के साथ बनाने के उपकरण व कारतूस का जखीरा बरामद कर लिया है। वही अवैध असलहा फैक्ट्री से पकड़े गए चार बदमाशो में से एक प्रयागराज व तीन प्रतापगढ़ के बताए जा रहे है। पकड़ा गया प्रयागराज का पवनिश उर्फ पवनेश पांडेय लम्बा आपराधिक इतिहास बताया जा रहा है। जिस पर अलग-अलग थानों में दर्जन भर के ऊपर आपराधिक मुकदमे दर्ज है। वही प्रतापगढ़ के ऐनुल उर्फ रईस अंसारी, स्वालहीन आंसारी उर्फ बबलू व गयासुद्दीन है जिसमे स्वालहीन पर दो मुकदमे दर्ज है।

2 मोटरसाइकिल व एक स्विफ्ट डिजायर कार बरामद

फिलहाल पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया है और इनके पास से अवैध निर्मित-अर्धनिर्मित असलहों के जखीरे के साथ-साथ बनाने के उपकरण सहित 2 मोटरसाइकिल व एक स्विफ्ट डिजायर कार को भी बरामद किया है।पुलिस की माने तो ये अभी असलहों को बनाकर बेचा करते थे।फिलहाल पुलिस अब इन्हें जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है।

ये भी पढ़ें:- 

UPSSSC PET के Admit Card हुए जारी, जानें कैसे और कब कर सकते है डाउनलोड 

अब फटाफट पहुंचेंगे दिल्ली से नोएडा, मिलने वाला है नया फ्लाईओवर 

Navratri: आज नवरात्रि का चौथा दिन, ऐसे करें मां कूष्मांडा की पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular