Sunday, July 7, 2024
HomeInternational NewsIsreal: इज़राइल के एक आदमी को मिला 2,800 साल पुराना असीरियन स्कारब...

Isreal: इज़राइल के एक आदमी को मिला 2,800 साल पुराना असीरियन स्कारब ताबीज, जानें खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Israel: इज़राइल अथॉरिटी ने बुधवार को घोषणा की थी कि एक दिन की छुट्टी के दौरान उत्तरी इज़राइल के नाहल ताबोर नेचर रिजर्व में एक इज़राइली सेना रिजर्विस्ट को 2,800 साल पुराने असीरियन स्कारब ताबीज पर ठोकर लगी।

मिला 2,800 साल पुराना ताबीज (Israel)

पैडुएल के 45 वर्षीय निवासी एरेज़ अब्राहमोव ने कहा, “मुझे रिजर्व से दो दिन की छुट्टी मिली और मैंने यात्रा के लिए दो धूप वाले दिनों का लाभ उठाने का फैसला किया। यात्रा के दौरान, मैंने जमीन पर कुछ चमकता हुआ देखा। पहले तो मुझे लगा कि यह कोई पत्थर है। जब मैंने उसे उठाया, तो मैंने देखा कि उस पर एक नक्काशी थी। मैंने फोन किया और अद्भुत घटना की सूचना दी। उन्हे 2,800 साल पुराना ताबीज मिला।

नेचर रिजर्व का क्षेत्र हजारों सालों से बसा हुआ है और पार्क के चारों ओर कई प्राचीन स्थल बिखरे हुए हैं, जिनमें प्राचीन खंडहर और दफन गुफाएं शामिल हैं। अथॉरूटी ने कहा कि स्कारब उत्तरी इज़राइल के सबसे महत्वपूर्ण टीलों में से एक, तेल रेखेश के तल पर पाया गया था।

ALSO READ:

UP News: गोबर के ढेर में मिली लाश! शव को नोच रहे थे जानवर, जांच में जुटी पुलिस  

Uttarakhand UCC Bill:  लिव-इन पर क्या कहता है UCC बिल? जानें यहां 

Barabanki News: बाराबंकी में धर्मांतरण का खेल! एक पादरी गिरफ्तार, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular