Sunday, July 7, 2024
HomejobsJobs: रेलवे में बंपर भर्ती, मात्र 100 रुपए में ऐसे करें अप्लाई

Jobs: रेलवे में बंपर भर्ती, मात्र 100 रुपए में ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ), Jobs: अगर आप रेलवे में सरकारी नौकरी करने की इच्छा रख रहे है तो ये खबर आपके लिए है। रेलवे में भर्ती के लिए ग्रेजुएट कैंडिडेट्स ही अप्लाई कर सकते हैं। सात ही बता दें कि कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओऱ से अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 190 रिक्त पदों को भरा जाएगा। कैंडिडेट्स कोंकण रेलवे के ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में इच्छुक कैंडिडेट्स 10 दिसंबर 2023 तक लास्ट आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 100 रुपए देने होंगे। इसके अलावा अगर कोई महिला, अल्पसंख्यक, आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के कैंडिडेट्स फ्री में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

सिविल इंजीनियरिंग-30 पद
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग-20 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग-10 पद
मैकेनिकल इंजीनियरिंग-20 पद
डिप्लोमा (सिविल) -30 पद
डिप्लोमा (इलेक्ट्रॉनिक्स)-10 पद
डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल-20 पद
डिप्लोमा (मैकेनिकल)- 20 पद
सामान्य स्ट्रीम स्नातक-30 पद

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो ग्रेजुएट कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित क्षेत्रों में डिग्री, डिप्लोमा प्राप्त हो। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड की जानकारी भी हो। कैंडिडेट्स को स्टाइपेंड के तौर पर ग्रेजुएट अपरेंटिस कैंडिडेट्स को 9000 रुपए और तकनीशियनअपरेंटिस कैंडिडेट्स को 8000 स्टाइपेंड के तौर पर मिलेंगे।

आयु सीमा और सेलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती में कैंडिडेट्स की एजुकेशन क्वालिफिकेशन के अनुसार ही शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स का डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किया जाएगा। सभी चरणों को पूरा करने के बाद ही कैंडिडेट्स का फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा। कैंडिडेट्स की आयु सीमा न्युनतम 18 साल से लेकर अधिकतम 25 साल के बीच हो।

ऐसे करें अप्लाई

कैंडिडेट्स आवेदन करने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाएं।
आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें।
आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें।
फिर एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें।
उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल ले।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular