Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur News: रामकुटी फाउंडेशन द्वारा आयोजित पंडित रामबालक मिश्र स्मृति समारोह में...

Kanpur News: रामकुटी फाउंडेशन द्वारा आयोजित पंडित रामबालक मिश्र स्मृति समारोह में शामिल होने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे छत्रपति शाहूजी विश्वविद्यालय….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kanpur News: कानपुर के ही रहने वाले रामनाथ कोविंद जब विश्वविद्यालय परिषद में पहुंचे तो सबसे पहले अपने इष्ट मित्रों से मुलाकात कर हाल-चाल जाना। समारोह की शुरुआत रामनाथ कोविंद द्वारा दीप प्रज्वलन करवा कर की गई। कार्यक्रम में पूरे देश से आए 30 सुप्रसिद्ध हस्तियों का सम्मान किया गया

शहर से आईआईटी के प्रोफेसर अजय कारिंदकर, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ संजय काला, डॉ नीलम मिश्रा समेत जेएमडी ग्रुप के निदेशक संजीव दीक्षित का भी सम्मान हुआ। कार्यक्रम में पंडित राम बालक मिश्र को समर्पित पुस्तक कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया गया। समारोह में अपने संबोधन में पूर्व राष्ट्रपति ने स्मृति शेष पंडित राम बालक मिश्रा के साथ बिताए पल उनसे संबंधों की यादें ताजा की।

पूर्व राष्ट्रप ने कहा यहां आना बहुत अच्छा लगता

कानपुर के लिए उन्होंने कहा कि यहां आना बहुत अच्छा लगता है न सिर्फ इसलिए कि ये मेरा शहर है बल्कि इसलिए भी की यहां के लोगों के चेहरों पर अलग ही खुशी दिखती है, उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उनके केरल प्रवास के दौरान आनंदमई गुरु माँ के साथ भी कानपुर पर लंबी चर्चा हुई थी, 23 अगस्त को चंद्रयान 3 के सफल प्रयोग पर भी उन्होंने वैज्ञानिकों समेत सभी देशवासियों को बधाई दी, उन्होंने कहा कि इस सफल प्रयोग के बाद पूरी दुनियां में भारत अग्रणी स्थान पर आ कर खड़ा हो गया है, अमेरिका रूस जैसे देशों के शीर्ष नेता भले ही बधाई दे रहे हों लेकिन अंदर से मान रहे हैं कि वो पीछे रह गए।

Also Read: Hindu girl accused of rape in Meerut : बसपा सांसद के बेटे पर पुलिस ने अभी तक दर्ज नहीं किया केस, हिन्दू नेता ने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular