Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडLabour Day: मसूरी में मई दिवस मनाया, केन्द्र और राज्य सरकार पर...

Labour Day: मसूरी में मई दिवस मनाया, केन्द्र और राज्य सरकार पर मजदूर विरोधी नीति अपनाये जाने का लगाया आरोप

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) Mussoorie (मसूरी): मई दिवस के अमर शहीदों को 137 वें बलिदान दिवस पर टेड यूनियन समन्वय समिति के तत्वावधान में आयोजित रैली में श्रद्धांजलि दी गई। वहीं श्रमिकों की समस्याओं के समाधान की मांग की गई। इस मौके पर मजदूर नेताओं ने केन्द्र कि मोदी सरकार को मजदूर विरोधी बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव के दौरान मजदूर के हितो को लेकर कई वायदे कर अच्छे दीन के सपने दिखाये थे।

मोदी जी ने किया मजदूरों का शोषण- टेड यूनियन समन्वय समिति

सत्ता हासिल करते ही मोदी जी अपने सारे वायदे भूल गये और मजदूरों का शोषण करना प्रराम्भ कर उद्योगपतियों को फायदा पहुचाना के लिये काम करने लगे। मसूरी में बारिष के बाबजूद सैकडों मजदूर मसूरी के पिक्चर पैलेस चौक पर एकत्रित हुए और बड़ी संख्या में श्रमिकों ने ट्रेड यूनियन समन्वय समिति के तत्वाधान में विषाल रैली निकाली जिसमें मई दिवस के अमर षहीदों को लाल सलाम एवं दुनिया के मजदूरों एक हो के नारे के साथ ही समस्याओं से संबंधित नारे लगाये।

श्रमिकों पर लगातार अत्याचार- टेड यूनियन

इस मौके पर विभिन्न मजदूा संगठनों के श्रमिकों ने  पारंपरिक वाद्ययंत्रों की धुन पर ग्रीन त्र चौक तक रैली निकाली सभा को संबोधित करते हुए। श्रमिक नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार व प्रदेष की कांग्रेस सरकार पर श्रमिक विरोधी होने का आरोप लगाया। वहीं कहा कि लगातार श्रमिकों अत्याचार किया जा रहा है। श्रमिक नेताओं ने श्रमिकों का आहवान किया कि वे श्रमविरोधी सरकारों के खिलाफ लामबंद होकर लड़ाई लड़ें। श्रमिक नेताओं ने श्रमिकों का आहवान किया कि वे श्रमविरोधी सरकारों के खिलाफ लामबंद होकर लड़ाई लड़ें। इस मौके पर मांग की गई कि होटल, स्कूल कर्मचारियों का वेतन 22000 किया जाऐ।

ALSO READ: Hardiwar News: पुलिस ने हरिद्वार में किया सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 लोगो को किया गिराफ्तार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular