Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडLand Jihad: भारी विरोध के बाद दुकानों पर चला बुलडोजर, प्रशासन ने...

Land Jihad: भारी विरोध के बाद दुकानों पर चला बुलडोजर, प्रशासन ने खाली करनें के लिए दिया था एक महीने का समय

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Remove Encroachment: रूड़की के भारतनगर रामपुर रोड पर भारी विरोध के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में चलाया गया। इस अभियान में अवैध दुकानों को ध्वस्त किया जाना है। इसके साथ ही कुछ मकानों पर भी कार्रवाई की जानी है। भारतनगर में रामपुर रोड पर एक भूखंड पर बनी दुकानों का विवाद चला रहा है। यह भूखंड सरकारी बताया गया है और इसका बैनामा अलग-अलग लोगों के नाम कर दिया गया था।

भूमि पर अतिक्रमण कर किया गया था निर्माण

नगर निगम रुड़की के मुख्य नगर आयुक्त विजय नाथ शुक्ला ने बताया कि यह मामला नगर निगम की भूमि पर अतिक्रमण का है। नगरनिगम की भूमि पर अतिक्रमण का निर्माण किया गया था। जिसको लेकर अतिक्रमणकारियों के पास किसी तरह के कोई आदेश नहीं है। जिसके लिए एक महीने का समय दिया गया था। जिसके बाद दो दिन पूर्व नगर निगम की टीम ने दुकानों को सील कर दिया था और आज अतिक्रमण हटाने पहुंचे हैं और कार्रवाई की जा रही है।

भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है- एसपी

एसपी देहात स्वप्नकिशोर सिंह ने बताया कि सरकारी भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के अंतर्गत आज नगर निगम की भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इसके लिए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल लगाया गया है। वहीं इस दौरान अभियान का नेतृत्व कर रहे नगर आयुक्त विजय नाथ शुक्ला को भारी विरोध का सामना भी करना पड़ा। स्थानीय जनप्रतिनिधियों की पुलिस व प्रशासन की टीम के साथ नोकझोंक भी हुई। इसके साथ ही हल्की धक्का-मुक्की भी की गई।

मौके पर जमा रही भीड़

वहीं भारी विरोध को देखते हुए विभिन्न थानों की फोर्स मौके पर एकत्र कर ली गई। पुलिस के द्वारा विरोध कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। वहीं दुकानो के स्वामी जेसीबी के आगे खड़े हो गए जिन्हें पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए मौके से हटा दिया और दो जेसीबी के माध्यम से दुकानो को तोड़ना शुरू कर दिया। इस दौरा लोगों की भारी भीड़ भी मौके पर जमा रही।

ALSO READ: UPSC 2022 Result: दीक्षिता जोशी ने हासिल किया 58वां रैंक, परिवार में खुशी का माहौल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular