Monday, July 8, 2024
HomePoliticsLok Sabha Election 2024: बागेश्वर में हार के बाद सपा-कांग्रेस में छिड़ी...

Lok Sabha Election 2024: बागेश्वर में हार के बाद सपा-कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, क्या साथ निभा पाएगी कांग्रेस और सपा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी की घोसी और उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर उपचुनाव के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। घोसी में सपा की जीत के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बागेश्वर में हार का ठीकरा सपा पर फोड़ा है। जिसके बाद सपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। सपा प्रवक्ता और उत्तराखंड के प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने अब कांग्रेस को जवाब दिया है।

सपा प्रमुख राजेंद्र चौधरी ने कहा कि…

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के संदेह का जवाब देते हुए सपा प्रमुख राजेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले कभी सपा के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया था, उन्हें लगा कि हमें यहां सपा के समर्थन की जरूरत नहीं है और जब हमारे पास अपना उम्मीदवार था। अगर वह हार जाती है तो अब वह हम पर आरोप लगाती है।’ सपा नेता ने कहा कि यूपी के राजनीतिक शिष्टाचार के तहत हमने घोसी में कांग्रेस से समर्थन मांगा, लेकिन कांग्रेस ने बागेश्वर में ऐसा कुछ नहीं किया।

अजय राय की सपा पर आलोचना..

दरअसल, तीन दिन पहले एक प्रसारण में कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बागेश्वर में हार के लिए एसपी को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि घोसी उपचुनाव में हमने सपा का समर्थन किया. इस जीत में कांग्रेस का भी योगदान था, लेकिन बागेश्वर में सपा ने ऐसा नहीं किया और अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया, जिसने कांग्रेस को हरा दिया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की कथनी और करनी में अंतर है.

सपा का कांग्रेस पर पलटवार

अजय राय के आरोपों का जवाब देते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि बागेश्वर में कांग्रेस को लगता है कि उसे सपा के समर्थन की जरूरत नहीं है। उन्होंने राजनीतिक शिष्टाचार का पालन करने या हमसे मदद मांगने की कोशिश नहीं की। इस बीच घोसी में हमने राजनीतिक शिष्टाचार का पालन किया और कांग्रेस को पत्र लिखकर मदद मांगी। राजेंद्र चौधरी ने कहा कि वह खुद पत्र लेकर उनके पास गये थे। अगर उन्होंने बागेश्वर में हमसे मदद मांगी होती तो सपा प्रमुख ने बहुत साहस दिखाया होता और उम्मीदवार का नामांकन भी वापस ले लिया होता।’

भविष्य में गठबंधन संबंधों में और दिक्कतें पैदा हो सकती

यूपी में कांग्रेस और सपा के बीच यह जुबानी जंग ऐसे समय में तेज हुई है जब अभी तक केंद्र में सीटों का बंटवारा भी तय नहीं हो सका है। माना जा रहा है कि ऐसी स्थिति में भविष्य में गठबंधन संबंधों में और दिक्कतें पैदा हो सकती हैं। लेकिन सपा प्रमुख ने इन मुद्दों पर कहा कि इसका भारत संघ पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि यह एक स्थानीय चुनाव है और भारतीय कांग्रेस में हम सभी 2024 में भाजपा के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के लिए तैयार हैं।

Also Read: CM Pushkar Singh Dhami Birthday : उत्तराखंड के सबसे युवा CM पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें, कभी क्लास में मॉनीटर बनने का था शौक, आज….

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular