Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच आकाश आनंद की रैलियां...

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच आकाश आनंद की रैलियां हुई रद्द , प्रचार करेंगी मायावती

- Advertisement -

India News up (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच BSP नेता और मायावती के भतीजे आकाश आनंद की सभी रैलियां रद्द हो गई हैं। अब पार्टी के चुनाव प्रचार का जिम्मेदारी केवल मायावती उठाएंगी।

यह है पूरा मामला

यूपी में BSP के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद की सभी रैलियाँ रोक दी गई है। इसके लिए कोई कारण नहीं पता चला है। सीतापुर में 29 अप्रैल को अपमानजनक भाषा मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद ऐसा किया गया है। 6 अप्रैल को आकाश नेनगीना ने लोकसभा सीट से अपने पार्टी का अभियान शुरू किया था। बाद में उन्होंने आगरा, बुलंदशहर, मथुरा, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी, और कौशांबी सहित पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई रैलियों को संबोधित किया।

आकाश ने 29 अप्रैल को पार्टी प्रत्याशी महेंद्र यादव के लिए सीतापुर में एक जनसभा को संबोधित किए थे। उसके बाद जिला पुलिस ने IPC की धारा 502 (2) (नफरत को बढ़ावा देना), और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 के तहत आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर आकाश और पार्टी के 36 अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी एफआईआर दर्ज की थी।

ALSO READ: मात्र डेढ़ लाख में घर ले आइए महिंद्रा की चमचमाती ये कार

कोई कारण साफ़ नहीं है

जानकारी के अनुसार यह फैसला आकाश आनंद के खिलाफ एफआईआर होने की वजह से लिया गया है। हालांकि पार्टी नेताओं के ओर से अभी तक इस मुद्दे पर कोई जवाब नहीं आया है साथ ही अब इस चुनाव में पार्टी का प्रचार अभियान केवल BSP चीफ मायावती ही संभालेंगी। बता दें कि बीते साल मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। इस बार के चुनाव में BSP के लिए चुनाव प्रचार की शुरूआत आकाश आनंद ने ही की थी। उन्होंने शुरू से ही अन्य पार्टियों पर जमकर जुबानी हमले किए थे। लेकिन अब उनकी रैलियां रोकी गई है।

ALSO READ:Lok Sabha Election 2024: मैनपुरी में सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज, महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ कर लगाया झंडा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular