Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: जयंत चौधरी BJP में जानें पर शिवपाल यादव...

Lok Sabha Election 2024: जयंत चौधरी BJP में जानें पर शिवपाल यादव का बड़ा दावा, जानिए क्या कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आरएलडी  प्रमुख जयंत चौधरी को NDA मे शामिल होने की पेशकश की है। ये अटकलें हाल ही में राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। ये अटकलें हाल ही में राजनीतिक गलियारों में चर्चा की विषय बनी हुई है। हालांकि इसे लेकर बीजेपी और आरएलडी की तरफ से कोई संकेत नहीं मिले हैं, सभी बातें सिर्फ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताई जा रही है। लेकिन पश्चिमी उत्तरप्रदेश में मजबूत पकड़ रखने वाली आरएलडी के सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इन खबरों का खंडन किया है।

शिवपाल सिंह यादव ने क्या कहा?  

इन सब के बीच सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने जयंत चौधरी के इंडिया गठबंधन से जाने की खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया रखी है। नेता ने कहा कि जयंत चौधरी कहीं नहीं जा रहे हैं।  अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि मैं जयंत सिंह को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। बीजेपी सिर्फ गुमराह कर रही है। वे (रालोद) INDIA गठबंधन में बने रहेंगे और बीजेपी को हराएंगे।’

हालांकि इसे लेकर बीजेपी और आरएलडी की तरफ से कोई संकेत नहीं मिले हैं, सभी बातें सिर्फ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताई जा रही है। लेकिन पश्चिमी उत्तरप्रदेश में मजबूत पकड़ रखने वाली आरएलडी के सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इन खबरों का खंडन किया है।

एसटी हसन ने क्या कहा? 

समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने दावा किया कि ये खबरें झूठी हैं कि रालोद NDA गठबंधन के लिए  के संपर्क में है। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ”ये सभी झूठी खबरें हैं। जहां तक मुझे पता है, हमने रालोद के साथ गठबंधन की पुष्टि कर दी है।”

इसके अलावा अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी झूठी खबरें फैलाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “मैं जयंत सिंह को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा केवल मीडिया को गुमराह कर रही है। वे INDIA भारत गठबंधन में बने रहेंगे और भाजपा को हराएंगे।”

इसके साथ ही अखिलेश यादव की पत्नी और समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी किसानों के खिलाफ काम कर रही है और जिस तरह से बीजेपी ने हमारे पहलवानों का अपमान किया है, मुझे नहीं लगता कि आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कोई ऐसा कदम उठाएंगे जिससे हमारा नुकसान होगा।”

कहा से आई ये अटकलें

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बीजेपी ने आरएलडी को यूपी में चार लोकसभा सीटें – कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा की पेशकश की है। वहीं अखिलेश यादव ने सात सीटों की पेशकश की थी, लेकिन कथित तौर पर वे सीटें नहीं थीं जो चौधरी चाहते थे।

रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि जयंत चौधरी ने मंगलवार को दिल्ली में एक वरिष्ठ भाजपा नेता से मुलाकात की थी। जिसके बाद इस बात को बल मिलने लगा कि जयंत की पार्टी IND अलयांस से दूरी बढ़ा रहें हैं।

इसके अलावा जयंत चौधरी हाल ही में उत्तर प्रदेश के छपरौली में एक रैली स्थगित कर दी, इसमें कहा गया कि अगर गठबंधन की बातचीत सफल रही तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

ALSO READ:

UP News: गोबर के ढेर में मिली लाश! शव को नोच रहे थे जानवर, जांच में जुटी पुलिस  

Uttarakhand UCC Bill:  लिव-इन पर क्या कहता है UCC बिल? जानें यहां 

Barabanki News: बाराबंकी में धर्मांतरण का खेल! एक पादरी गिरफ्तार, जानें खबर

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular