Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को झटका! पूर्व सीएम हरीश रावत के...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को झटका! पूर्व सीएम हरीश रावत के इस करीबी ने दिया पार्टी से इस्तीफा 

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चावन की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है ऐसे ऐसे राजनीतिक हलचल भी बढ़ गई है। इसी क्रम में उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। यहां शनिवार को कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके उनके बाद भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई है।

हरीश रावत के करीबी है दिनेश अग्रवाल

बता दे की दिनेश अग्रवाल हरीश रावत के काफी ज्यादा करीबी माने जाते हैं। उन्होंने पहले विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम नित्यानंद स्वामी को भारी मतों से हराया था। जिसके बाद वह तीन बार के विधायक और हरीश रावत सरकार में वन मंत्री रहे थे। इसके अलावा इस लोकसभा चुनाव में पूर्व विधायक राजू कुमार के भी बीजेपी में जाने की अटकलें तेज है।

ALSO READ: बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी की मस्जिद में पिटाई

पत्र के जरिए भेजा इस्तीफा

पूर्व मंत्री ने अपना इस्तीफा पत्र के जरिए पार्टी को भेजो। शनिवार को लिखे गए इस पत्र में पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा, आपको अवगत कराना चाहता हूं कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया कर उसे स्वीकार करने का कष्ट करें।

ALSO READ: Mukhtar Ansari: सपा के इस नेता ने लगवाए मुख्तार अंसारी के हमदर्दी में पोस्टर, कही ये बात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular