Sunday, July 7, 2024
HomeBJPLokSabha Election Result: सरकार बनने के बाद पहली मुलाकात, CM योगी मिलने...

LokSabha Election Result: सरकार बनने के बाद पहली मुलाकात, CM योगी मिलने पहुंचे अमित शाह से

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), LokSabha Election Result: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमित शाह से मिलने पहुंचे। मोदी कैबिनेट की शपथ के बाद सीएम योगी की यह अहम मुलाकात बताई जा रही है। सरकार बनने के बाद ये पहली मुलाक़ात काफी अहम बताई जा रही है।

अहम मुलाकात मानी जा रही है

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत हो चुकी है। नरेंद्र मोदी ने 9 जून को अपने कैबिनेट के साथ शपथ ग्रहण की है। राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और शिवराज सिंह जैसे विभिन्न भाजपा वरिष्ठ नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है। योगी आदित्यनाथ अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे। सरकार के गठन के बाद, योगी और शाह की यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें: UP Politics: लोकसभा चुनाव में हारने के बाद, मायावती ने पार्टी में किए ये बड़े बदलाव

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने अमित शाह से मिलने के लिए किन विषयों पर बातचीत करेंगे, हालांकि इसके बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिली है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार पर कमी आने के कारण, दोनों नेताओं के बीच इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

बीजेपी की काम सीटों की चर्चा

इस बार यूपी में भाजपा को नुकसान पहुंचा है।​ पिछली बार भाजपा ने 62 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार केवल 33 बेड पर ही सिमट गई है। इस बार भाजपा के कई केंद्रीय मंत्री भी चुनाव हार गए हैं, जैसे स्मृति ईरानी, ​​अजय मिश्रा टेनी, रामाशंकर कथेरिया। भारत में अनुप्रिया पटेल की पार्टी भी एक सीट जीत पाई है और जयंत चौधरी की पार्टी ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें: Ghazipur: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस ट्रेलर से टकराई, 4 की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular