Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsLok Sabha Elections 2024: बांदा से एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरे...

Lok Sabha Elections 2024: बांदा से एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरे पति-पत्नी, समाजवादी पार्टी से किया नामांकन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के बांदा लोकसभा सीट (Lok Sabha Elections 2024) से पति-पत्नी एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान उतरे में है। उन्होंने समाजवादी पार्टी की तरफ से नामांकन किया है। वहीं, दोनों प्रत्याशियों की एक सीट से नामांकन करने पर स्थानीय लोगों ने नराजगी जाहिर की है। साथ ही लोगों का कहना है कि एक पार्टी से 2 लोग कैसे चुनाव लड़ सकते हैं।

100 फीसदी में आधा हिस्सा हमारा: सपा प्रत्याशी

बता दें कि सपा प्रत्याशी शिवशंकर पटेल ने भाजपा के मौजूदा सांसद और लोकसभा प्रत्याशी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि 100 फीसदी में आधा हिस्सा हमारा है और बाकी सभी पार्टियों का है। पटेल ने कहा कि जो भी गलती करेगा, उसे माफी मांगनी पड़ेगी, लेकिन उन्हें अपने पिछले 5 साल के कार्यकाल पर गर्व भी है।

ये भी पढ़ें:-Abbas Ansari की जमानत याचिका खारिज, मामले में पत्नी भी आरोपी

इस बीच समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष मधुसूदन कुशवाहा ने दो प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया दी। उन्होंने बताया कि अब तक दोनों प्रत्याशियों के नाम दाखिल हो चुके हैं, जिसमें प्रत्येक प्रत्याशी के लिए एक-एक पर्चा भरा गया है। अगर किसी कारणवश एक का पर्चा निरस्त हो जाता है तो दूसरा प्रत्याशी चुनाव में बना रहेगा।

20 मई को होगा मतदान 

बांदा चित्रकूट लोकसभा सीट (Lok Sabha Elections 2024) के लिए 20 मई को मतदान होना है, जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया 3 अप्रैल तक चलेगी। अब तक भाजपा, बसपा और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है, जबकि कई अन्य निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशी भी मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें:- Brij Bhushan Sharan Singh ने खरीदा नामांकन पत्र, इस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular