Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: लूटेरों ने खींचे 5 लाख के हियरिंग डिवाइस, मां के...

UP Crime: लूटेरों ने खींचे 5 लाख के हियरिंग डिवाइस, मां के साथ हॉस्पिटल जा रहा था बच्चा

UP Crime: लूटेरों ने खींचे 5 लाख के हियरिंग डिवाइस, मां के साथ हॉस्पिटल जा रहा था बच्चा

- Advertisement -

 India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Crime: यूपी के मुरादाबाद से लूट की हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जिले में एक 6 वर्षीय बच्चा अपनी मां के साथ टीएमयू हॉस्पिटल स्पीच थेरेपी कराने जा रहा था। तभी बाइक सवार बदमाशों ने हियरिंग डिवाइस लूट ले गए। उस डिवाइस की कीमत करीब पांच लाख बताई जा रही है। इस घटना की खबर मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की सहयोग से आरोपी को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

मामला कटघर थाना क्षेत्र के कमला विहार पीतलनगर के रहने वाले अधिवक्ता नकुल सिंह के छोटे बेटे राघव राजपूत को जन्म से ही सुनने में दिक्कत होती है। वह बोलने के साथ-साथ सुनने में भी असमर्थ है। ऐसे में केंद्र सरकार के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग डिसेबिलिटीज की एडीआईपी योजना के तहत अगस्त 2023 में दिल्ली के एक अस्पताल में उनकी कॉकलियर इंप्लांट सर्जरी की गई। जिसके बाद राघव अक्सर मां के साथ टीएमयू स्पीच थेरेपी के लिए अस्पताल जाता है।

Also Read- Brij Bhushan Sharan Singh ने खरीदा नामांकन पत्र, इस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव?

5 लाख की डिवाइस

आपको बता दें कि कॉक्लियर इंप्लांट डिवाइस एक छोटा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है, जिसमें आंतरिक और बाहरी दोनों भाग होते हैं। यह उपकरण सुनने में मदद करता है। यह डीवाइस की कीमत 5 लाख रुपया है। फिलहाल पुलिस इस डिवाइस को लूटने वालों की तलाश कर रही है।

Also Read- Viral Video: हथियारों के साथ सपा नेताओं वीडियो वायरल, पुलिस ने लिया एक्शन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular