Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsSBSP ने उतारा अपना प्रत्याशी, घोसी से अरविंद राजभर लड़ेंगे चुनाव

SBSP ने उतारा अपना प्रत्याशी, घोसी से अरविंद राजभर लड़ेंगे चुनाव

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),Loksabha Chunav Ghosi: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav Ghosi) से पहले सभी पार्टिया अपने प्रत्यासी के नाम का ऐलान कर रही है। 2 मार्च को बीजेपी ने 195 नामों की घोसणा की थी। वही कुछ दिनों पहले सपा ने भी 11 उम्मीदवारों के नाम की घोसणा की थी। आज सुभासपा पार्टी ने भी घोसी से अपने उम्मीदवार के नाम की घोसना कर दी है।

पार्टी को मजबूत करने के लिए करेंगे रैलियां

अरविंद राजभर ने 2022 का विधानसभा चुनाव वाराणसी की शिवपुर विधानसभा सीट से लड़ा था। इस सीट पर बीजेपी ने अनिल राजभर को मैदान में उतारा था। इस चुनाव में अरविंद राजभर जीत नहीं सके। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की राजनीतिक गतिविधियों पर करीब से नजर रखने वालों के मुताबिक, अरविंद अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए रैलियां और बैठकें करते रहे।

ALSO READ:  नासा जाएगा 15 साल का उत्कर्ष, सरकारी स्कूल से 10 वीं में कर रहा पढ़ाई

इस बीच जुलाई 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़ने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एनडीए गठबंधन में शामिल हो गई। जुलाई 2023 में सुभासपा एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गई। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन स्तर पर आपसी सहमति से घटक दलों को सीटें दी जा रही हैं। इसके तहत हहोसी लोकसभा सीट सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कोटे में आ गई है। इस सीट से अरविंद राजभर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular