Sunday, May 19, 2024
HomeAasthaVishnu Bhagwan: कैसे हुआ था भगवान विष्णु का जन्म, जानिए पौराणिक कहानी

Vishnu Bhagwan: कैसे हुआ था भगवान विष्णु का जन्म, जानिए पौराणिक कहानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Vishnu Bhagwan: बृहस्पतिवार के दिन को विष्णु भगवान का दिन कभी कहा जाता है। जिस दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएं कि की सृष्टि के पालनहार श्री विष्णु भगवान का जन्म कैसे हुआ। शिव पुराण के अनुसार भगवान शंकर ने विष्णु जी को उत्पन्न किया था। ऐसी मान्यता है कि एक बार शिव जी ने माता पार्वती से कहा कि कोई ऐसा पुरुष होना चाहिए जो जगत का पालनहार बन सके।

ये भी पढ़ें:- UP News: PM आज गोरखपुर को देंगे करोड़ों की सौगात, 8700 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिल्यान्यास

इसके बाद शक्ति के प्रभाव से भगवान विष्णु का उत्पत्ति हुई थी। कमल जैसी आंखें चतुर्थ और कृष्णा से शुभ शोभित होने के कारण उनका नाम विष्णु रखा गया। भगवान शंकर जी ने विष्णु जी को बताया कि उन्हें लोगों के सुख देने के लिए उत्पन्न किया गया है। इसलिए तुम कार्य साधना के लिए तप करों।

बृहस्पतिवार को पीले कपड़े पहनना माना जाता है बेहद शुभ

बृहस्पतिवार का दिन विष्णु भगवान को समर्पित होता है और इसी कारण इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है पूर्ण व्यायाम ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति इस दिन पहले बस धारण करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और घर में धन और सुख शांति बनी रहती है।

ये भी पढ़ें:- Cylinder Blast: लखनऊ में दर्दनाक हादसा! सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, कई घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular